नकली पुलिस वाला::यूपी पुलिस  की फर्जी आईडी व 4 फर्जी आधार कार्ड के साथ नकली पुलिसकर्मी को क्राइम ब्रांच  ने  किया गिरफ्तार

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी का भाई यूपी पुलिस में सिपाही तथा पिता होमगार्ड के रूप में है कार्यरत। रोडवेज में किराया देने  व टोल टैक्स से बचने के लिए कर रहा था हरकत। - Dainik Bhaskar
प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी का भाई यूपी पुलिस में सिपाही तथा पिता होमगार्ड के रूप में है कार्यरत। रोडवेज में किराया देने व टोल टैक्स से बचने के लिए कर रहा था हरकत।

क्राइम ब्रांच 30 प्रभारी इंस्पेक्टर रविंद्र की टीम ने एक आरोपी को यूपी पुलिस की फर्जी आईडी तथा 4 फर्जी आधार कार्ड के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान मथुरा के गांव नंगला दीपा निवासी तेजपाल(25) के रूप् में हुई है। इसके भाई यूपी पुलिस में सिपाही और बाप होमगार्ड के पद पर कार्यरत है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी को फर्जी आईडी कार्ड के साथ बाईपास रोड से गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से यूपी पुलिस कांस्टेबल का फर्जी आईडी कार्ड तथा चार फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए। बरामद आईडी पर आरोपी का नाम, फोटो तथा उसका सही पता लिखा हुआ था लेकिन वह यूपी पुलिस में कार्यरत नहीं है। जो आधार कार्ड आरोपी के कब्जे से बरामद किए गए हैं उसमें आरोपी ने अपना फोटो लगा रखा है परंतु चारों आधार कार्ड में नाम अलग-अलग है। आरोपी को पुलिस थाना सेक्टर 31 लाकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी तथा फर्जी कागजात तैयार करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने फर्जी आईडी कार्ड बस किराया तथा टोल टैक्स बचाने के लिए अपने पास रखता था। वह फरीदाबाद में नौकरी की तलाश में आया था। इससे पहले भी आरोपी मथुरा में एक मुकदमा इन्हीं धाराओं के तहत दर्ज है जिसमें वह जेल की सजा काट चुका है।

खबरें और भी हैं...