• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Faridabad
  • Crowd Of Nominations, 19 Of Zipa, 69 Of Block Committee, 364 People Of Panch sarpanch Filled The Form, Now Two Days Are Left

पंचायत चुनावाें में तेजी:नामांकन करने वालों की भीड़, जिपा के 19, ब्लॉक समिति 69, पंच-सरपंच के 364लोगों ने भरा पर्चा, अब दो दिन बचे शेष

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकन के बचे केवल दो दिन, अब तक जिला परिषद के 26, ब्लॉक समिति के 110, सरपंच के 240 व पंच के लिए 221 लोग कर चुके नामांकन। - Dainik Bhaskar
नामांकन के बचे केवल दो दिन, अब तक जिला परिषद के 26, ब्लॉक समिति के 110, सरपंच के 240 व पंच के लिए 221 लोग कर चुके नामांकन।

पंचायत चुनावों के नामांकन में तेजी आ गयी है। बुधवार को जिला परिषद के लिए 19, ब्लॉक समिति के 69, पंच व सरपंच पदों के लिए 364 लोगों ने पर्चा भरा। अब नामांकन के दो दिन शेष रह गए हैं। शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है। नामांकन करने के बाद उम्मीदवारों ने अपने अपने स्तर से जनसंपर्क भी करना शुरू कर दिया है। गांव गढ़खेड़ा और प्रहलादपुर माजरा बदरौला गांव में सर्व सम्मति से सरपंच चुनने को लेकर कवायद चल रही है। ग्रामीणों का कहना है कि 11 नवंबर से पहले कोई न कोई रास्ता जरूर निकल आएगा।

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार को जिला परिषद के लिए कुल 19 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि ब्लॉक समिति के 69, सरपंच के लिए 178 और पंच के लिए 186 लोगों ने पर्चा भरा है। उन्होंने बताया कि अब जिला परिषद में नामांकन करने वालों में 12 पुरुष व 7 महिलाएं शामिल हैं। जबकि ब्लॉक समिति के लिए 35 पुरुष और 34 महिलाएं, सरपंच के लिए 108 पुरुष, 70 महिलाएं और पंच के लिए 126 पुरुष व 60 महिलाओं ने पर्चा भरा है।

अब तक पंच सरपंच के 461 नामांकन

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने बताया कि अब तक 100 ग्राम पंचायताें के चुनाव के लिए पंच व सरपंच पद के लिए कुल 461 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। अभी गुरुवार अौर शुक्रवार का दिन शेष है। उन्होंंने बताया कि नामांकन का समय सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक रखा गया है। शुक्रवार को तीन बजे के बाद किसी भी आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

जिला परिषद पद के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल करती महिला प्रत्याशी
जिला परिषद पद के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल करती महिला प्रत्याशी

जिला परिषद के लिए इन लोगों ने किया नामांकन

जिला प्रशासन के मुताबिक जिला परिषद के वार्ड नंबर एक से नफीस, हरेंद्र सिंह, सरजीत सिंह व कपिल सिंह ने नामांकन भरा है। वार्ड दो के लिए समेरून निशा व तसमीना ने पर्चा भरा। इसी तरह वार्ड चार के लिए सुरेंद्र सिंह, रोहित, रामकुमार, विक्रम, विजय व विजय सिंह ने पर्चा भरा। वार्ड नंबर पांच से राजरानी, वार्ड नंबर छह से डोली शर्मा व सविता, वार्ड नंबर सात से पिंटू, वार्ड नंबर आठ से रेखा व हर्षिता सिंह, वार्ड नंबर नौ से रोहिल ने पर्चा भरा है।

खबरें और भी हैं...