ठेकेदार की मनमानी भुगत रही जनता::वार्ड 37 के तीन गलियों में आरएमसी सड़क बनाने के लिए दो महीने पहले कर दी खुदाई, बंद कर दिया काम

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गलियों में बच्चे व बुजुर्ग गिरकर हो रहे घायल, निवर्तमान पार्षद ने चीफ इंजीनियर को दी शिकायत, ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग। - Dainik Bhaskar
गलियों में बच्चे व बुजुर्ग गिरकर हो रहे घायल, निवर्तमान पार्षद ने चीफ इंजीनियर को दी शिकायत, ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग।

नगर निगम सीमाक्षेत्र में िवकास कार्य करने वाले ठेकेदारों की मनमानी से शहर की जनता परेशान हैं। क्योंकि कोई भी ठेकेदार समय पर काम पूरा करने को तैयार नहीं है। कई ठेकेदारों ने वर्क आॅर्डर लेकर काम की शुरूआत तो कर दी, लेकिन उसे बीच में बंद कर गायब हो गए।

ऐसा ही एक मामला वार्ड 37 का है। यहां की तीन गलियों में आरएमसी सड़क बननी है। ठेकेदार ने तीनों गलियों की एक साथ खुदाई कर दी। थोड़ा काम करने के बाद दो महीने से काम बंद कर रखा है। इससे स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। गलियां खुदी होने से अाए दिन बच्चे व बुजुर्ग गिरकर घायल हो रहे हैं। निवर्तमान पार्षद दीपक चौधरी ने चीफ इंजीनियर को लिखित में शिकायत देकर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार वार्ड 37 के छठ पार्क वाली पॉकेट और नाहर सिंह कॉलोनी में तीन गलियों में आरएमसी सड़क बननी है। ठेकेदार ने तीनों गलियों की खुदाई कर काम शुरू कर दिया। लेकिन दो महीने से काम बंद कर गायब हो गया। इससे स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। स्थानीयवासी जयभगवान शर्मा, बीडी शर्मा, जयवीर दलाल आदि ने बताया कि गलियां खुदी होने के कारण आए दिन यहां बच्चे और बुजुर्ग गिरकर घायल हो रहे।

चीफ इंजीनियर ने एक्सईएन काे लगाई फटकार

निवर्तमान पार्षद दीपक चौधरी ने मंगलवार को चीफ इंजीनियर रामजीलाल को लिखित में शिकायत दर्ज कराई। चीफ इंजीनियर ने बल्लभगढ़ के एक्सईएन पदम भूषण को फटकार लगाते हुए ठेकेदार द्वारा काम न करने का कारण पूछा।उन्होंने सख्ती भरे लहजे में कहा कि यदि ठेकेदार काम नहीं करता है तो उसे ब्लैकलिस्ट किया जाए। साथ ही लापरवाही बरतने पर चीफ इंजीनियर ने एक्सईएन को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पार्षद के मुताबिक इन तीन गलियों में करीब 500 मकान के लोग दो महीने से परेशानी झेल रहे हैं।