बड़ी लापरवाही:पांच साल से टूटे अंडर वाटर टैंक की मरम्मत कराने को लेकर बीजेपी विधायक काे फीवा ने सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाेगों के घरों में सप्लाई हो रहा है गंदा पानी, लाखों लेाग हो रहे प्रभावित। - Dainik Bhaskar
लाेगों के घरों में सप्लाई हो रहा है गंदा पानी, लाखों लेाग हो रहे प्रभावित।

नगर निगम द्वारा सेक्टर 25 में बनाए गए भूमिगत जल घर/अंडर वाटर टैंक छत टूटे जाने से पैदा हुई समस्या को लेकर फरीदाबाद एस्टेट वेलफेयर एसोसिएशन ने फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान कराने की मांग की।

फीवा के महासचित गुरमीत सिंह देओल ने बताया कि करीब पांच वर्ष का समय हो चुका है। अंडर वाटर टैंक की छत धीरे-धीरे कई जगह से टूट कर पानी के अंदर ही गिर चुकी है जिसके कारण बरसात के दिनों में व अन्य खराब मौसम में सारा गंदा पानी, मरे हुए जीव जंतु व गंदगी उसी रैनीवेल योजना द्वारा आने वाले शुद्ध पानी में मिलकर सभी जगहों पर गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है। इस जल घर से बल्लभगढ़ विधानसभा के साथ-साथ एनआईटी विधानसभा और फरीदाबाद लोकसभा के लगभग 10 लाख लोग प्रभावित हैं। इस समस्या के समाधान के लिए 6 महीने पहले भी सेक्टर 55 निवासियों ने जल घर सेक्टर 25 के मुख्य द्वार पर एक सप्ताह तक धरना प्रदर्शन भी किया। एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने भी आधिकारिक तौर पर इस समस्या का तुरंत समाधान करने का भरोसा दिया था लेकिन आज तक कोई हल नहीं निकला। लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। विधायक गुप्ता ने अधिकारियों से वार्ता कर जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया।

धर्म भ्रष्ट करने का लगाया आरोप

देओल ने कहा कि नवरात्रों में आम आदमी इसी नगर निगम की सप्लाई के पानी से पीपल, बरगद, तुलसी, शिवलिंग पर जल चढ़ाने व मंदिरों की सफाई धुलाई और मूर्तियों के स्नान आदि का कार्य करने को मजबूर हैं। जगह-जगह लीकेज और सीवरेज का पानी मिक्स होकर आने से सभी धार्मिक अनुष्ठान व देवी देवताओं की मूर्तियों में की गई प्राण प्रतिष्ठा भंग हो रही है।जबकि दोनों क्षेत्रों जहां एक और बल्लभगढ़ विधानसभा से पंडित मूलचंद शर्मा कैबिनेट मंत्री हैं और एनआईटी विधानसभा से नीरज शर्मा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। दो-दो ब्राह्मण विधायकों के बावजूद इस तरह से बीजेपी की सरकार में शासन और प्रशासन की अनदेखी से धर्म भ्रष्ट किया जा रहा है।