तैयारी:दिवाली काे लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयार, बीके अस्पताल समेत सात स्वास्थ्य केंद्रों पर बनाए बर्न वार्ड

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहरवासियों से की अपील, विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल करने से बचें, बच्चों को पटाखों से दूर रखने की सलाह। - Dainik Bhaskar
शहरवासियों से की अपील, विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल करने से बचें, बच्चों को पटाखों से दूर रखने की सलाह।

दिवाली को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी की है। बीके अस्पताल समेत सात अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व अर्बन हेल्थ सेंटर में बर्न वार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके लिए नोडल अधिकारी की ड्यूटी भी लगा दी गई है। विभाग ने शहरवासियों से त्यौहार पर विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी है। खासकर बच्चों को पटाखों से दूर रखने की अपील की है।

सीएमओ डाॅ. विनय गुप्ता ने बताया कि बीके सिविल अस्पताल में 12 बेड का बर्न वार्ड बनाया जा रहा है। इसके अलावा सात अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व अर्बन हेल्थ सेंटर में में पांच -पांच बेड बर्न के लिए रिजर्व होंगे। उन्हाेंने बताया कि बीके में कोई बर्न स्पेशलिस्ट डॉक्टर नहीं है। सर्जन ही बर्न मरीजों का इलाज करते हैं। हालांकि सिविल अस्पताल में बर्न स्पेशलिस्ट डॉक्टर की पोस्ट नहीं है। यहां पर सर्जन ही बर्न केस में मरीजों का इलाज करते हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा बल्लभगढ़ अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ी कलां, कुराली, तिगांव पाली और अर्बन हेल्थ सेंटर एसजीएम नगर व संजय कॉलोनी में पांच-पांच बेड के बर्न वार्ड बनाए जा रहे हैं। यहां डॉक्टरों की ड्यूटी भी लगाई जाएगी ताकि केस आने पर उसे तुरंत इलाज दिया जा सके। सीएमओ ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह स्वयं और बच्चों को पटाखों से दूर रखें। क्योंकि सरकार ने पहले से ही पटाखों पर रोक लगा रखी है।

खबरें और भी हैं...