• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Faridabad
  • On The First Day, Two Of The Block Committee, Five Of The Sarpanch And Three Candidates Of The Post Of Panch Did The Nomination, Not A Single One Of The Zilla Parishad

पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू:पहले दिन ब्लॉक समिति के 2, सरपंच के 5 व पंच पद के 3 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, जिला परिषद का एक भी नहीं

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला परिषद के लिए 30 लोगों ने लिया आवेदन, रविवार व मंगलवार को रहेगा अवकाश। - Dainik Bhaskar
जिला परिषद के लिए 30 लोगों ने लिया आवेदन, रविवार व मंगलवार को रहेगा अवकाश।
  • सोमवार से नामांकन होने के आसार, नामांकन के दौरान केवल दो लोगों को अंदर आने की होगी अनुमति

जिले में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन ब्लॉक समिति के दो, सरपंच के लिए पांच और पंच पद के लिए तीना नामांकन हुए। जिला परिषद के लिए एक भी नामांकन नहीं हुआ। अब रविवार को अवकाश रहेगा। सोमवार को नामांकन होंगे। अगले दिन मंगलवार को भी अवकाश रहेगा।

प्रशासन की मानें तो जिला परिषद के लिए दस वार्डों से 30 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लेकर गए हैं। इनमें 11 महिला शामिल है। जिला परिषद पद के लिए नामांकन के दौरान रूम नंबर 108 में केवल दो लोगों को ही अंदर आने की अनुमति होगी। इसके लिए दो बूथ बनाए गए हैं। निर्वाचन कर्मचारी लोगों को आवेदन पत्र देने के साथ साथ उनकी शंकाओं का भी समाधान कर रहे हैं ताकि नामांकन करने में किसी प्रकार की दिक्कत न पैदा हो।

इन इन पदों के लिए हुए नामांकन

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन फरीदाबाद ब्लॉक से ब्लॉक समिति पद के लिए दो लोगों ने नामांकन भरा है। जबकि बल्लभगढ़ और तिगांव ब्लॉक में कोई भी नामांकन नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि सरपंच पद के लिए बल्लभगढ़ ब्लॉक में तीन, फरीदाबाद और तिगांव ब्लॉक में एक एक नामांकन हुए हैं। इसी तरह पंच पद के लिए बल्लभगढ़ ब्लॉक में तीन नामांकन हुए। जबकि फरीदाबाद और ितगांव ब्लॉक में कोई भी नामांकन नहीं भरा गया।

जिला परिषद पद के लिए आवेदन पत्र लेने आए उम्मीदवार
जिला परिषद पद के लिए आवेदन पत्र लेने आए उम्मीदवार

जिला परिषद पद के लिए 30 ने लिए आवेदन

जिला परिषद की सीईओ सुमन भाकर ने बताया कि जिला परिषद सदस्य के दस वार्डों के लिए पहले दिन कुल 30 लोगों ने आवेदन पत्र लिए हैं। इनमें वार्ड एक से दो, वार्ड दो से तीन, वार्ड तीन से पांच, वार्ड चार से तीन, वार्ड पांच से दो, वार्ड छह से तीन, वार्ड सात से एक, वार्ड आठ से पांच, वार्ड नौ से चार तथा वार्ड दस से दो नामांकन फार्म लिए गए। इनमें 11 महिलाएं शामिल हैं। दोपहर तीन बजे तक एक भी नामांकन नहीं हुआ।

अब सोमवार को होंगे नामांकन

सीईओ ने बताया कि रविवार को अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होगा। अब नामांकन की प्रक्रिया सोमवार सुबह दस से तीन बजे तक होगी। सेक्टर 12 डीसी आफिस के रूम नंबर 108 मंे नामांकन लिए जाएंगे। रूम में उम्मीदवार और उनके साथ एक अन्य की अंदर आने की अनुमति होगी। रूम के अंदर किसी भी प्रत्याशी को फोटो खींचने की अनुमति नहीं है।

खबरें और भी हैं...