शिकंजे में लुटेरे::बुजुर्ग दंपत्ति के घर में घुसकर बंधक बना लूट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक सप्ताह पहले सेक्टर 19 में हुई थी घटना, उस वक्त बुजुर्ग दंपत्ति अकेले थे, दिनदहाड़े वारदात को दिया था अंजाम। - Dainik Bhaskar
एक सप्ताह पहले सेक्टर 19 में हुई थी घटना, उस वक्त बुजुर्ग दंपत्ति अकेले थे, दिनदहाड़े वारदात को दिया था अंजाम।

सेक्टर 19 में रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर दिनदहाड़े लूटपाट करने वाले दो लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें कोर्ट में पेशकर चार दिन की रिमांड पर लिया है।

पकड़े गए लुटेरे प्लंबर का काम करते हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने पीड़ित के घर पर भी काम किया था। उन्हें इस बात की जानकारी थी कि दंपत्ति घर में अकेले रहते हैं। बदमाशों ने योजना बनाकर अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए आरोपियों की पहचान यूपी के मथुरा, छाता निवासी ताराचंद हाल पता गांव नाचोली और सुमित निवासी शिवपुरी मध्यप्रदेश, हाल पता मेवला महाराजपुर की अंकित कॉलोनी के रूप में हुई है। घटना में शामिल तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

लूट का ये है पूरा मामला

बता दें कि सेक्टर 19 निवासी अश्वनी कुमार पत्नी के साथ घर में हैं। 21 जून को पत्नी दोपहर करीब 12 बजे बाजार चली गई थी। वह घर में अकेले थे। तभी नकाबपोश बदमाश पहुंचे और बुजुर्ग को बंधक बनाकर लूटपाट की थी। बुुजुर्ग अश्वनी कुमार एस्कॉर्ट कंपनी से रिटायर हो चुके हैं और घर पर ही रहते हैं। इनका बेटा दुबई में रहता है। जबकि बेटी की शादी हो चुकी है। वारदात करने वाले बदमाशों ने नकाब पहनकर घर में घुसे थे। हाथ में लिए हुई पिस्टल उन्हें दिखाकर घर से डेढ़ लाख नकदी, एक सोने की चेन, दो मोबाइल फोन, पासपोर्ट, वीजा, पैन कार्ड तथा मेडिकल कागजात लूट कर ले गए।

चार बदमाशों ने मिलकर की थी लूटपाट

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल के आसपास लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज चेक किए। फुटेज के आधार पर आरोपी ताराचंद को भूपानी मोड से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर सुमित नामक बदमाश को भी गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह प्लंबर का काम करता है। कुछ दिन पहले ही वह बुजुर्ग के मकान में काम करके आया था। काम के दौरान ही उसे पता चला कि बुजुर्ग पति पत्नी घर में अकेले रहते हैं। इसी का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया। योजना के अनुसार चारों आरोपी वहां पर आए जिनमें से दो आरोपी निगरानी रखने के लिए घर के बाहर रुक गए तथा दो मौका देखकर घर में घुसे और कट्टे की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दे दिया।