महिला सुरक्षा के लिए नई पहल:रात में साधन ना मिलने की वजह से घर पहुंचने में असमर्थ महिलाओं को उनके घर पहुंचाएगी पुलिस

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जरूरतमंद महिलाएं पुलिस को करें फोन, आसपास चलने वाली पुलिस गाड़ी पहुंचेगी मदद के लिए। - Dainik Bhaskar
जरूरतमंद महिलाएं पुलिस को करें फोन, आसपास चलने वाली पुलिस गाड़ी पहुंचेगी मदद के लिए।

रात के समय आने-जाने वाली कामकाजी महिलाओं के लिए राहत भरी खबर है। यदि किसी महिला को रात के समय घर पहुंचने में कोई असुविधा होगी तो उसे पुलिस सुरक्षित घर पहुंचाएगी। इसके लिए महिला को फरीदाबाद पुलिस से संपर्क करना होगा। पुलिस ने इसके लिए बाकायदा हेल्पलाइन नंबर 9999150000, 0129-2227200 व 7290010000 भी जारी किया है।

पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने बताया कि महिला सुरक्षा के संबंध में यह एक अहम कदम उठाया गया है। फरीदाबाद पुलिस द्वारा रात्रि के समय महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। सभी थाना व चौकी प्रभारियों काे आदेश जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इसका मकसद महिला विरुद्ध अपराध में शामिल अपराधियों की धरपकड़ करने के साथ-साथ अपराध घटित होने से रोकना है।

महिलाएं करें फोन, पुलिस करेगी मदद

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यदि रात्रि के समय किसी कारणवश रास्ते में अटकी व असुरक्षित महसूस कर रही महिलाओं की सुरक्षा के लिए उक्त तीन नंबर जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कई बार रात्रि के समय कामकाजी या दूसरे शहरों से फरीदाबाद आई महिलाएं साधन न मिलने के कारण रास्ते में अकेले खड़ी रहती हैं। वह अपने आप को असुरक्षित महसूस करती हैं। महिलाएं उक्त दिए गए नंबर पर संपर्क करके पुलिस की मदद ले सकती हैं।

पुलिस घर तक छोड़कर आएगी

सीपी ने कहा कि सूचना मिलने पर महिला के आसपास गश्त कर रही पीसीआर या ईआरवी टीम महिला को अपनी गाड़ी में बैठाकर उसके घर तक सुरक्षित छोड़कर आएगी। उन्होंने बताया कि उक्त दिए गए नंबर 24 घंटे एक्टिव रहते हैं। महिलाएं तीन नंबर में से किसी भी नंबर पर संपर्क करके मदद ले सकती हैं।