रेलवे का फरमान::प्लेटफार्म पर मार्निंग वॉक करने वाले लोगों से रेल प्रशासन को हो रही परेशानी, टहलने पर लगाई रोक

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसे लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई करने की दी चेतावनी, पलवल स्टेशन पर बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे आते हैं टहलने। - Dainik Bhaskar
ऐसे लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई करने की दी चेतावनी, पलवल स्टेशन पर बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे आते हैं टहलने।

पलवल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर सुबह के वक्त मार्निंग वाॅक करने वाले बुजुर्गों और महिलाओं से रेल प्रशासन को परेशानी हो रही है। ऐसे में रेलवे ने नोटिस चस्पा कर टहलने पर रोक लगा दी है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि यदि कोई टहलता हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जबकि मॉर्निंग वॉक करने वालों से रेल परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ रहा। लोगों ने रेलवे के इस फरमान को तुगलकी बताते हुए कहा कि जब रेलवे को कोई नुकसान नहीं हो रहा है तो उन्हें सुबह के वक्त टहलने से क्याें रोका जा रहा है।

जानकारी के अनुसार रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म नंबर वन ए-बी पर एक नोटिस जगह जगह चस्पा कराया है। इस नोटिस में लिखा गया है कि रेलवे स्टेशन परिसर/प्लेटफार्म एक प्रतिबंधित क्षेत्र है। यहां घूमने फिरने वाले व्यक्तियों/महिलाओं को चेतावनी दी जाती है कि वह बिना उचित टिकट के प्लेटफार्म पर न आएं। अन्यथा उनके विरुद्ध रेलवे एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उधर स्टेशन मास्टर हेमराज का कहना है कि प्लेटफार्म टहलने के लिए नहीं है। इसलिए नोिटस चस्पा कराया गया है। जबकि लोगों के टहलने से न तो रेलवे का परिचालन िकसी तरह प्रभावित हो रहा है और न ही कोई नुकसान।