एक्शन में प्रशासन::सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई, सीएम फ्लाइंग व नगर निगम मिलकर काटे 55 से अधिक चालान

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बल्लभगढ़ अनाज मंडी में डेयरी एवं पनीर भंडार पर छापेमारी कर 40 किलो पॉलिथीन किया बरामद, 25 हजार का लगाया जुर्माना। - Dainik Bhaskar
बल्लभगढ़ अनाज मंडी में डेयरी एवं पनीर भंडार पर छापेमारी कर 40 किलो पॉलिथीन किया बरामद, 25 हजार का लगाया जुर्माना।

सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर शहर में ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गयी है। शुक्रवार को सीएम फ्लाइंग और नगर निगम ने मिलकर अलग अलग स्थानों पर 55 से अधिक चालान काटे। बल्लभगढ़ में एक डेयरी व पनीर भंडार की दुकान पर छापेमारी कर 40 किलोग्राम से अधिक पाॅलिथीन बरामद किया। दुकानदार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि शुक्रवार को सूचना मिली कि बल्लभगढ़ अनाज मंडी की एक दुकान में पॉलीथिन का स्टॉक रखा है। इस सूचना पर नगर निगम के सहायक सफाई निरीक्षक अजीत सिंह व स्थानीय पुलिस के साथ दुकान पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान बल्लभगढ़ सब्जी मंडी की दुकान नंबर 15बी, में कान्हा डेयरी एंड पनीर भंडार खोला हुआ है। इसके मालिक संजय अग्रवाल की मौजूदगी में दुकान की तलाशी ली गई। तलाशी में दुकान में रखे करीब 40 किलोग्राम पॉलीथिन बरामद हुई। नगर निगम के कर्मचारी ने इन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। दुकानदार ने मौके पर ही जुर्माना राशि का भुगतान कर दिया गया। उधर सफाई निरीक्षक बीएस तेवतिया ने बताया कि उनकी टीम ने अलग अलग स्थानों पर जांच के दौरान करीब 44 किलोग्राम प्लास्टिक पाॅलीथिन बरामद हुई। कुल 55 लोगों के चालान किए गए हैं। इन पर 63 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।