काम की खबर::जेवर एयरपोर्ट के लिए टुकड़ों में अधिग्रहीत की गई फरीदाबाद के गांवों की जमीन के दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण 24 जून तक

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करीब 18 एकड़ टुकड़ों में जमीन का किया गया है अधिग्रहण, सुनवाई के बाद किया जाएगा फाइनल। - Dainik Bhaskar
करीब 18 एकड़ टुकड़ों में जमीन का किया गया है अधिग्रहण, सुनवाई के बाद किया जाएगा फाइनल।

जेवर एयरपोर्ट जाने के लिए फरीदाबाद के गांवों की टुकड़ों में अधिग्रहीत की गई जमीन के दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण 24 जून तक किया जा सकता है। जिला प्रशासन ने टुकड़ों में करीब 18 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है। आपत्तियों की सुनवाई के बाद इसे फाइनल कर दिया जाएगा। यह जानकारी जिला राजस्व अधिकारी बिजेंद्र राणा ने दी।

बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से जोड़ने के लिए नए एक्सप्रेस वे की अधिसूचना जारी की है। एक्सप्रेस-वे बल्लभगढ़ के साहूपूरा गांव के रकबे से सेक्टर-65 के सामने से शुरू होगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक गांवों की जमीन का अधिग्रहण कर चुका है। कुछ गांवों में करीब 18 एकड़ जमीन टुकड़ों में अधिग्रहण किया गया है। इसके लिए दावे और आपत्तियों का निस्तारण 24 जून तक किया जाना है। जिन किसानों की जमीन टुकड़ों में अधिग्रहण की गई है और उन्हें कोई आपत्ति है तो वह 24 जून तक इसका निस्तारण जिला राजस्व अधिकारी से मिलकर करा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...