लिंग्याज एजूकेशन फेयर::एजूकेशन फेयर में कैरियर व जरूरी कोर्सेज के बारे में स्टूडेंट्स को मिली जानकारी

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाइस चांसलर प्रो. डॉ. जीजी शास्त्री ने कहाकि इस एजुकेशन फेयर के माध्यम से छात्रों को सब्जेक्ट और कैरियर से संबंधित विभिन्न तरह की जानकारियां मिलीं। - Dainik Bhaskar
वाइस चांसलर प्रो. डॉ. जीजी शास्त्री ने कहाकि इस एजुकेशन फेयर के माध्यम से छात्रों को सब्जेक्ट और कैरियर से संबंधित विभिन्न तरह की जानकारियां मिलीं।

एजूकेशन और कैरियर से संबंधित छात्रों के तमाम सवालों का जवाब देने के लिए लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी) ने 2 दिवसीय एजूकेशन फेयर 2022 का आयोजन प्रगति मैदान में किया। इसमें बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों ने भाग लेकर सब्जेक्ट और कैरियर से संबंधित सवाल विषय विशेषज्ञों से पूछे।

एजूकेशन फेयर में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कैरियर काउंसलर्स, विशेषज्ञ, अनुभवी फैकल्टीज और विद्यापीठ के टॉपर स्टूडेंट्स ने छात्रों व उनके परिजनों के सब्जेक्ट और कैरियर से संबंधित शंकाओं को दूर किया। लिंग्याज की ओर से आयोजित इस फेयर में छात्रों को हर सब्जेक्ट और कैरियर के लिए जरूरी कोर्सेज की जानकारी मिली। स्टूडेंट्स को इस एजुकेशन फेयर से शिक्षा, व्यक्तिगत लक्ष्यों और जीवन में पेशेवर रास्ते के लिए उनके जुनून को खोजने में काफी मदद मिली। वाइस चांसलर प्रो. डॉ. जीजी शास्त्री ने कहाकि इस एजुकेशन फेयर के माध्यम से छात्रों को सब्जेक्ट और कैरियर से संबंधित विभिन्न तरह की जानकारियां मिलीं। जिससे वे अपने लिए एक बेहतर विकल्प चुन सकेंगे। फेयर में स्टूडेंट्स की शिक्षा से जुड़ी सभी जिज्ञासाओं का जवाब इस फेयर में मिला। इससे स्टूडेंट्स काफी खुश नजर आए। इस दौरान विशेषज्ञ छात्रों को लिंग्याज की 4 करोड़ की स्कॉलरशिप योजना के बारे में भी जानकारी दी गई। इस स्कीम का फायदा लेने के लिए होने वाले टेस्ट के लिए दो चांस स्टूडेंट्स को दिए जाने थे, जिसमें से पहले चांस में 5084 छात्रों ने ऑनलाइन भाग लिया। 30 दिन बाद अब दूसरे चांस के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं। वाइस चांसलर प्रो. डॉ. जीजी शास्त्री ने कहाकि विद्यापीठ की स्कॉलरशिप योजना मेधावी छात्रों के उनके सपनों को पूरा करने में मदद करेगी।