• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Faridabad
  • The City's Entrepreneurs Said, 48 Percent Of The Contribution Of Small Scale Industries In The Goods Exported Around The World, Governments Can No Longer Ignore Them.

लघु उद्योग भारती की आम सभा::शहर के उद्यमी बोले,दुनिया भर में एक्सपोर्ट होने वाले सामानों में 48 फीसदी योगदान लघु उद्योगों का, सरकारें अब इन्हें नजर अंदाज नहीं कर सकती

फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद उद्योग जगत के लिए आने वाली समस्याओं से कैबिनेट मंत्री को कराया अवगत, मंत्री ने सरकार की तरफ हर संभव मदद का दिया भरोसा। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद उद्योग जगत के लिए आने वाली समस्याओं से कैबिनेट मंत्री को कराया अवगत, मंत्री ने सरकार की तरफ हर संभव मदद का दिया भरोसा।

लघु उद्योग भारती की आमसभा में शामिल हुए शहर के उद्यमियों ने यहां के औद्योगिक क्षेत्रों में आने वाली समस्याओं के बारे मंे प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को अवगत कराया और सरकार से मदद की गुजारिश की। सेक्टर 11 मिलन वाटिका में सोमवार की देरशाम आयोजित इस कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने शहर के उद्यमियों का सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिया।

उद्यमियों को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि सभी औद्योगिक क्षेत्रों में जर्जर सड़कों का पुर्नउधार कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि आवासीय सेक्टर-22, 23 और औद्योगिक सेक्टर-24, 25 वा‌सियों को 25 एमएलडी अतिरिक्त पानी मिलेगा। इसके लिए एफएमडीए की ओर से यमुना किनारे बूस्टर लगाने का तेजी से कार्य किया जा रहा है। लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीय अध्यक्ष बलदेव भाई प्रजापति, महामंत्री घनश्याम ओझा, जिला प्रधान रविभूषण खत्री, महासचिव राकेश कुमार गुप्ता आदि उद्यमियों ने कहा कि दुनियाभर में एक्सपोर्ट होने वाले सामानों में 48 फीसदी तक योगदान लघु उद्योगों का है। ऐसे में अब कोई सरकारें लघु उद्योगों को नजरअंदाज नहीं कर सकती। भारत में दूसरा सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाला क्षेत्र लघु उद्योग ही है। ऐसे में इस संगठन को और मजबूत बनाकर आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना होगा। इस मौके पर विधायक नरेंद्र गुप्ता, उद्यमी एचके बत्रा, सुरेंद्र जांगड़ा, जेपी मल्होत्रा, एमपी रूंगटा, अरूण बजाज, किशन कौशिक, अरूणानंद अादि माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...