वेदर अपडेट:आंधी के बाद 5 एमएम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

फतेहाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद। जिले के गांव जांडली में हुई ओलावृष्टि। - Dainik Bhaskar
फतेहाबाद। जिले के गांव जांडली में हुई ओलावृष्टि।
  • पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते 24 मई तक परिवर्तनशील रहेगा मौसम

शनिवार शाम साढ़े पांच बजे के बाद आंधी व बारिश से बिजली आपूर्ति बाधित हाेने से जिले में अनेक स्थानाें पर ब्लैक आउट हाे गया। शहर में साढ़े पांच बजे गुल हुई बिजली रात 10 बजे तक बहाल नहीं हाे पाई थी हालांकि बिजली पांच-पांच सेकंड में आ जा रही थी।

आंधी व बारिश से 200 से भी ज्यादा स्थानाें से लाइनाें पर बिजली फाल्ट की दिक्कत हुई। लगभग पूरे शहर में शाम साढ़े पांच बजे बिजली आपूर्ति बाधित हाे गई थी। आंधी व बारिश बंद हाेने के बाद बिजली निगम के जेई, लाइनमैन व सहायक लाइनमैन ने अपने अपने क्षेत्राें में बिजली लाइनाें की जांच शुरू कर दी थी।

रात 10 बजे तक बिजली व्यवस्था सही रूप से सुचारू नहीं हाे पाई थी। जिसके कारण लाेगाें ने बिजली उपकरण जलने के भय से घराें में रखे अपने कूलर, फ्रिज, एसी आदि बिजली संचालित उपकरणाें काे बंद कर दिया।

आंधी व बारिश के बाद बिजली फाल्ट के साथ अनेक स्थानाें पर बिजली गुल हाेेने पर बिजली निगम के एसडीओ ने कहा कि खराब मौसम के कारण भिवानी व आसपास के क्षेत्राें में बिजली आपूर्ति बाधित होने की संभावना है। इसलिए नागरिकाें से अनुरोध है कि वे धैर्य रखें और कर्मचारियों व लाइनमैन को बार-बार बिजली के संबंध में फाेन कॉल न करें क्योंकि लाइनों और पोल पर काम करते समय यह बहुत गंभीर स्थिति है।

खबरें और भी हैं...