काम के साथ प्रोत्साहन भी:नागरिक अधिकार मंच के प्रयासों से मिनी बाइपास चौक पर शुरू हुआ सफाई अभियान

फतेहाबाद24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीघड़ चौक पर सफाई अभियान में शामिल कर्मचारियों को सम्मानित करते नागरिक अधिकार मंच के सदस्य। - Dainik Bhaskar
बीघड़ चौक पर सफाई अभियान में शामिल कर्मचारियों को सम्मानित करते नागरिक अधिकार मंच के सदस्य।

नागरिक अधिकार मंच के प्रयासों के चलते नगरपरिषद प्रशासन द्वारा भट्टू रोड स्थित मिनी बाइपास चौक व मिनी बाइपास की सफाई को लेकर विशेष अभियान शुरू किया गया है। सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ नागरिक अधिकार मंच के सदस्य न केवल इस मुहिम में अपना योगदान रहे हैं वहीं अभियान में शामिल सफाई कर्मचारियों को मंच सदस्यों ने फूलमालाएं पहनाकर उनको सम्मानित भी किया।

नागरिक अधिकार मंच के कन्वीनर महेन्द्र कुमार धारनिया एडवोकेट ने बताया कि नागरिक अधिकार मंच का प्रतिनिधिमंडल कुछ दिन पूर्व इस मामले को लेकर जिला उपायुक्त से मिला था और उन्हें मांग पत्र सौंपा गया था। प्रतिनिधिमंडल में दुष्यंत शर्मा, हरनाम सिंह भादू, मोहन लाल नारंग पार्षद, महेश मक्कड़, बनारसी दास मोंगा, नरेश कुमार, रमेश कुमार, मेहता आरे वाले, रामनिवास सहित अनेक सदस्य शामिल रहे।

मंच के कन्वीनर महेन्द्र कुमार धारनियां एडवोकेट ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने डीसी को बताया कि बीघड़ रोड पर मिनी बाईपास चौक के समीप पिछले काफी समय से सफाई व्यवस्था ठप्प पड़ी है। चौक पर गंदगी के साथ-साथ दिनभर मिट्टी उड़ने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मिनी बाईपास पर नहर किनारे बनी सेफ्टी वाल के साथ काफी मात्रा में मिट्टी जमा है वहीं काफी खरपतवार भी उगे हुए हैं। शहर से सुबह के समय काफी संख्या में लोग सैर के लिए मिनी बाईपास की तरफ जाते हैं।

ऐसे में वाहनों के कारण मिट्टी उड़ने से उन्हें काफी परेशानी होती है। नागरिक अधिकार मंच ने चौक पर सफाई के साथ-साथ सेफ्टी वॉल के साथ जमा मिट्टी को उठवाने व खरपतवार हटवाने की मांग की थी। इस पर उपायुक्त ने डीएमसी को इस बारे कार्यवाही के निर्देश दिए।

डीएमसी के निर्देशों के चलते नगरपरिषद प्रशासन द्वारा बीघड़ चौक पर इस सफाई अभियान को शुरू किया गया है। नागरिक अधिकार मंच ने सदस्यों ने इस अभियान में अपना सहयोग दिया और सफाई कर्मचारियों को सम्मानित कर उन्हें प्रोत्साहित किया।

खबरें और भी हैं...