जानकारी:हिसार जा रही कोयले से भरी मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग, स्टेशन पर कर्मचारियों ने बुझाया

जाखलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाखल रेलवे स्टेशन पर कोयला मालगाड़ी से निकलते धुएं पर काबू पाते रेलवे स्टेशन अधीक्षक व कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जाखल रेलवे स्टेशन पर कोयला मालगाड़ी से निकलते धुएं पर काबू पाते रेलवे स्टेशन अधीक्षक व कर्मचारी।
  • तापमान अधिक होने से कोयले के अंदर दबाव बढ़ने से लगी आग, हिम्मतपुरा स्टेशन से दी जानकारी

दिल्ली से आ रही एक कोयला मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग सुलग गई। घटना की जानकारी हिम्मतपुरा रेलवे स्टेशन मास्टर ने जाखल स्टेशन प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही जाखल रेलवे स्टेशन प्रशासन ने गाड़ी के यहां पहुंचते ही पानी की बौछार कर सुलगती आग को बुझाया।

जिसके बाद गाड़ी को हिसार के बरवाला के लिए रवाना किया गया। दिल्ली से हिसार के लिए एक मालगाड़ी सुबह जाखल रेलवे स्टेशन पर आ रही थी कि हिम्मतपुरा रेलवे स्टेशन प्रशासन ने एक डिब्बे से धुआं उठता देखा। जिसे देखते ही सूचना जाखल रेलवे स्टेशन अधीक्षक चांद राम दहिया को दी।

सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक ने रेलवे कर्मियों की मदद से पानी की बौछार करते हुए सुलगती आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। उन्होंंने बताया कि गर्मी के मौसम में कोयले की अंदर दबाव बढ़ जाता है। जिस कारण आग लगने की संभावनाएं ज्यादा हो जाती हैं।

गर्मी में तापमान की अधिकतम सीमा चल रही है। जिस कारण यह मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल पानी की बौछार कर सुलगती आग पर काबू पा लिया है। इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन को हिसार के लिए रवाना कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...