फतेहाबाद में बारिश के पानी में परीक्षा:शहर में 38mm पानी गिरा; भिवानी बोर्ड के रि-अपीयर के पेपर देने आए बच्चे परेशान

फतेहाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के फतेहाबाद में रविवार को बदरा जमकर बरसे। शाम 4 बजे तक फतेहाबाद में जहां 38 MM, वहीं भट्‌टू में 32 MM बारिश दर्ज की गई। जगह जगह बारिश का पानी भर गया। रविवार को हरियाणा बोर्ड की परीक्षा भी थी और छात्र दो से तीन फुट तक पानी में से निकल कर परीक्षा केंद्रों और घरों तक पहुंचना पड़ा। रविवार की छुट्‌टी होने के कारण हालांकि लोग घरों में रहे, लेकिन जो किसी काम से बाहर आया, उसे पानी की परेशानी झेलनी पड़ी।

इन स्थानों पर ज्यादा

फतेहाबाद में लगातार तीसरे दिन भी अच्छी बारिश हुई। जगह-जगह पानी भर गया। जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में सबसे ज्यादा परेशानी जवाहर चौक, बीघड़ रोड व भट्टू रोड पर अधिक हुई। यहां पर एक से दो फुट तक पानी भर गया। रविवार होने के कारण अधिकतर दुकानें बंद थी। जिससे परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

फतेहाबाद में भारी बारिश के बाद सड़कें दरिया में बदल गई।
फतेहाबाद में भारी बारिश के बाद सड़कें दरिया में बदल गई।

चिल्ली झील के रास्ते में पानी

मौसम विभाग की माने तो आगामी कुछ दिनों तक मौसम अच्छा रहेगा। जिससे किसानों को राहत मिलेगी।बरसात होने से फसलें खराब हो गई है। सबसे ज्यादा असर नरमा की फसल पर पड़ा है। शहर के चिल्ली झील की तरफ जाने वाले रास्ते में पानी भर गया। लेकिन राहत ये थी कि चिल्ली झील का रास्ता खोल देने के कारण पानी उसके अंदर चला गया।

विद्यार्थियों ने झेली परेशानी

रविवार को हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं की रि-अपीयर परीक्षा का आयोजन किया गया। पेपर दो शिफ्ट में होना था,सुबह 10 से 12 :30 और दोपहर को 2 साढ़े चार,लेकिन दोपहर को बरसात होने के कारण विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बरसात इतनी अधिक थी कि विद्यार्थियों के कपड़े तक खराब हो गए। ऐसे में भीगे कपड़े में पेपर देने पड़े। वहीं शिक्षा विभाग द्वारा इन परीक्षार्थियों को सेंटर तक पहुंचाने के लिए किसी प्रकार का प्रबंध नहीं किया गया। जिससे विद्यार्थियों में रोष देखा गया

फतेहाबाद में कहां कितनी हुई बरसात
फतेहाबाद38mm
रतिया00
टोहाना20mm
भट्‌टू32mm
भूना10mm
कुलां02mm
जाखल14mm