फतेहाबाद में सिरसा-चंडीगढ़ रोड किया जाम:सेना में भर्ती शुरू न होने से गुस्साए युवा सड़क पर बैठे; पुलिस की नहीं सुनी

फतेहाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के फतेहाबाद में बेरोजगार युवकों का गुस्सा रविवार सुबह जवाब दे गया। तीन साल से सेना में भर्ती न होने से परेशान गांव समैन और जांडली खुर्द के युवाओं ने ग्रामीणों के साथ मिल कर सिरसा-चंडीगढ़ रोड जाम कर दिया। दोनों जगह जाम लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों स्थानों पर वाहनों की कतार लगी है। पुलिस युवाओं को समझाने का प्रयास कर रही है, लेकिन युवा जिद्द पर अड़े हुए हैं कि सेना भर्ती ओपन न होने तक उनका रोष जारी रहेगा।

रोड पर वाहनों की कतार लगी

जानकारी के अनुसार टोहाना खंड के गांव समैन व भूना खंड के गांव जांडली खुर्द के युवाओं ने अपने अपने गांवों में सिरसा-चंडीगढ़ रोड पर जाम लगा दिया। गांव जांडली खुर्द के युवा रमेश कुमार, विनोद कुमार, सुरजीत सिंह व सोनू ने बताया कि तीन सालों से सेना की भर्ती ओपन नहीं हुई है। सेना में भर्ती होने के लिए लगातार अभ्यास कर रहे हैं, लेकिन अब भी उम्मीद कम है कि सेना की भर्ती ओपन होगी। जाम के कारण दोनों गांवों में रोडवेज़ बस के साथ अन्य वाहन भी फंसे हुए हैं। गर्मी में जाम से लोग परेशान हैं।

फतेहाबाद में सिरसा-चंडीगढ़ रोड पर जाम लगा बैठे युवा।
फतेहाबाद में सिरसा-चंडीगढ़ रोड पर जाम लगा बैठे युवा।

बढ़ने लगी उम्र

युवाओं ने कहा कि तीन सालों से कोरोना संकट होने के कारण सेना में भर्ती रुकी हुई है। युवा परेशान हैं। वे हर दिन सुबह उठकर दौड़ भी लगाते हैं, लेकिन अब उनकी उम्र भी बढ़ने लगी है। ऐसा ही रहा तो वो सेना में भर्ती होने की उम्र की बाध्यता खो देंगे। युवाओं ने कहा कि उनके माता-पिता भी उनके हाल और बेरोजगारी देखकर परेशान हो गए हैं।

जाम लगाए खड़े युवा और जाम में फंसी रोडवेज बस व अन्य वाहन।
जाम लगाए खड़े युवा और जाम में फंसी रोडवेज बस व अन्य वाहन।

पुलिस की सुनने को तैयार नहीं

युवाओं ने बताया कि उनका लक्ष्य सेना में भर्ती होना था। ऐसे में अब उनकी उम्र भी निकलती जा रही है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि जल्द ही सेना की भर्ती ओपन करे ताकि युवा उसमें भाग लेकर देश की सेवा कर सके। जाम की सूचना के बाद टोहाना व भूना पुलिस अलग अलग जगह पहुंची। युवाओं को समझाने का प्रयास किया। लेकिन युवाओं ने कहा कि जब तक उन्हें आश्वासन नहीं मिलता उनका धरना जारी रहेगा।