बिजली मंत्री ने XEN को किया सस्पेंड:फतेहाबाद में सड़क निर्माण में अनियमितताओं के आरोप; डिपो होल्डर-सरपंच के खिलाफ जांच

फतेहाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिवेदना समिति की बैठक में शिकायतें सुनते बिजली मंत्री रणजीत चौटाला। - Dainik Bhaskar
परिवेदना समिति की बैठक में शिकायतें सुनते बिजली मंत्री रणजीत चौटाला।

हरियाणा के फतेहाबाद में बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने सड़क निर्माण में अनियमितता के एक मामले में फतेहाबाद पीडब्लूडी बीएडंआर विभाग के तत्कालीन एक्सइएन केके गोयत को सस्पेंड करने के आदेश दिए। डिपो होल्डर की एक शिकायत पर मंत्री के सामने हंगामा भी हुआ, जिसमें दोनों पक्षों पर लगे आरोप के आदेश मंत्री ने दिए। एक्सइएन गोयत फिलहाल सिरसा में तैनात हैं और उनकी एजुकेशन डिग्री की जांच की मांग भी मंत्री से की गई।

बिजली मंत्री रणजीत सिंह शुक्रवार को फतेहाबाद में जिला परिवेदना समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में उस समय हंगामा हो गया, जब निकटवर्ती गांव खान मोहम्मद के निवर्तमान सरपंच अजय खांबरा ने डिपो होल्डर पर राशन बांटने में गड़बड़ी के आरोप लगाए। कहा कि डिपो धारक विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत कर अपने चहेतों के बीपीएल कार्ड बनवा रहा है। गांव के ही कुछ लोगों ने निवर्तमान सरपंच अजय को ही घेर लिया। उन्होंने सरपंच पर गांव के कुछ प्लाटों पर अवैध कब्जा करने के आरोप लगाए। मंत्री ने दोनों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए।

परिवेदना समिति की बैठक में मंत्री के आगे शिकायत रखता एक व्यक्ति।
परिवेदना समिति की बैठक में मंत्री के आगे शिकायत रखता एक व्यक्ति।

सड़कों के निर्माण में अनियमितताओं संबंधी शिकायत पर बिजली मंत्री ने फतेहाबाद पीडब्लूडी बीएडंआर विभाग के तत्कालीन एक्सइएन केके गोयत को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए। बैठक में शिकायतकर्ता ने फतेहाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में बनी कई सड़कों को सही तरीके से न बनाने के आरोप लगाए। साथ ही राजस्थान से डिग्री होने के आरोप लगाते हुए डिग्री जांच की मांग की। जिस पर सुनवाई करते हुए मंत्री ने केके गोयत को सस्पेंड करने के आदेश दिए। केके गोयत का पहले ही सिरसा ट्रांसफर हो चुका है।

वहीं इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अब बिजली की प्रदेश में कोई किल्लत नहीं हुई। वहीं 29 तारीख को प्रदेश में सीएम मनोहर लाल की सिरसा में रैली, फतेहाबाद में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यक्रम और कुरुक्षेत्र में केजरीवाल के कार्यक्रम के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीएम की रैली जबरदस्त होगी। बाकी मीडिया बता देगी कि किस रैली में कितनी भीड़ रही। एक बार फिर उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस 0 है।

खबरें और भी हैं...