'अग्निपथ' योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन:फतेहाबाद में लाल बत्ती चौक पर धरने पर बैठे युवा; जाम में फंसे वाहन

फतेहाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबद में अग्निपथा को लेकर युवाओं ने किया रोड जाम। - Dainik Bhaskar
फतेहाबद में अग्निपथा को लेकर युवाओं ने किया रोड जाम।

हरियाणा में अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन जारी है। सोमवार को फतेहाबाद में युवाओं ने सुबह लाल बत्ती चौक को जाम कर दिया और रोड पर ही धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पहले ही पुलिस मौके पर तैनात हो गई थी। हालांकि युवाओं का प्रदर्शन शांतिपूर्वक रहा। जिससे पुलिस व जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

अग्निपथ योजना को लेकर हरियाणा में युवा केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। युवा मांग कर रहे हैं कि उन्हें 4 साल की नहीं, बल्कि सेना में पूरी भर्ती चाहिए। जिसको लेकर फतेहाबाद में सोमवार को लाल बत्ती चौक पर युवाओं ने जाम लगा दिया और सड़क के बीच धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर लंबा जाम लग गया, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

युवाओं ने कहा कि सरकार ने जो योजना शुरू की है यह सही नहीं है। ऐसे में जब तक इस अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिया जाता तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। युवाओं ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते हुए कहा कि पिछले 2 सालों से सेना में कोई भर्ती भी सरकार ने नहीं निकाली है और अब एक नई योजना शुरू कर दी है। इस योजना के तहत उन्हें 4 साल नौकरी करने के बाद वापस घर भेज दिया जाएगा।

इस दौरान जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई, लेकिन युवाओं ने दूसरें वाहनों के बीच से उसे निकालकर रास्ता दिया और रवाना किया। जाम लगने होने की सूचना पाकर काफी संख्या में पुलिसबल वहां पहुंच गया। फिलहाल युवा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।