तेल चुराया:चलती लाइनों को बंद करके खोखर ढाणी में 10 ट्रांसफार्मरों से तेल चुराया, घटनाएं पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही

रतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीते दिन भी एक साथ 10 ट्रांसफार्मरों से तेल निकाला जा चुका

सरदूलगढ़ रोड स्थित खोखर ढाणी में चोरों ने 10 किसानों के खेतों से बिजली के ट्रांसफार्मरों को खोल कर उनसे हजारों रुपए का तेल चुरा लिया। किसानों ने मामले की शिकायत बिजली निगम व शहर पुलिस को की है। किसानों का प्रतिनिधिमंडल शहर थाना प्रभारी रूपेश चौधरी से भी मिला। खोखर ढाणी निवासी किसान कर्म सिंह, जसवंत सिंह, धर्म सिंह, गुरसेवक, भोला सिंह, जगदीश, नछत्तर सिंह, भोला सिंह, गुर प्यार सिंह व अमन ने बताया कि चोर उनके खेतों में बिजली की चलती लाइनों को बंद कर ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी रहे हैं।

बीते दिन भी एक साथ 10 ट्रांसफार्मरों से तेल निकाला जा चुका है। घटनाएं पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही हैं। एक ट्रांसफार्मर में करीब दस हजार रुपए का तेल होता है। किसानों ने बताया कि वह सुबह पहुंचे तो देखा कि खेतों में ट्रांसफार्मर खुले पड़े थे और उनसे तेल गायब था। उन्होंने कहा कि प्रशासन आरोपियों को पकड़ कर कार्रवाई करे। किसानों का कहना है कि इन दिनों खेतों में किसानों का आवागमन कम होता है। चोर इसी का फायदा उठाकर खेतों से ट्रांसफार्मर को खोल कर बिजली का तेल और मोटरों की थ्री फेस की केबल चुरा ले जाते हैं। इसी को लेकर उन्होंने निगरानी शुरू की है।

खबरें और भी हैं...