कोरोना काल में मदद:दानवीरों ने अग्रोहा कॉलेज को डोनेट किए हाई फ्लो नेजल कैनुला उपकरण

आदमपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में सबसे ज्यादा संसाधनों के अभाव में संक्रमित तड़पकर दम तोड़ रहे हैं। इस बीच ऐसे दानवीरों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को 4 हाई फ्लू नेजल कैनुअला उपकरण दान में दिए हैं।

इन दानवीरों में आदमपुर से लाला लक्खीराम के पोते अर्बन एस्टेट वासी रमेश गोयल, विनोद गोयल, आनंद गोयल व अजय गोयल ने 1, लाला खुबीराम बुड़ाक वाले के परिवार ने 1 और डीडी गुप्ता टेलमॉस इलेक्ट्रिकल ने 2 उपकरणों को दान दिया है। इस मशीन के जरिए मरीज को उच्च गति से आक्सीजन थैैरेपी दी जा सकती है। यह कोविड मरीजों के लिए जीवनदान साबित होगी।

बता दें, लाला लक्खीराम परिवार सदा से समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रिम पंक्ति में खड़ा रहता है। आदमपुर के लेडीज मार्केट में वर्षों पहले बनी लाला लक्खीराम धर्मशाला आज भी जनसेवा में कार्यरत है। इसके अलावा इनके पोतों ने पिछले साल कोरोना काल में 4 लाख लोगों को खाना खिलाया था।

इसके अलावा चार लाख लोगों को इम्युनिटी बूस्टर की होम्योपैथिक दवा वितरित की थी। बता दें कि यह हाई फ्लो कैनुअला एक मिनट में 30 से 60 लीटर तक की ऑक्सीजन देकर मरीज का सेचुरेशन लेवल बढ़ाता है। अग्रोहा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने डोनेट उपकरणों के लिए दानवीरों का आभार जताते हुए कहा कि इनकी बहुत जरूरत थी।

खबरें और भी हैं...