पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून विरोध:टोल नाकों पर पहुंचे गुरनाम सिंह, बोले-अब सिर्फ किसानों का नहीं यह हर वर्ग का आंदोलन बन चुका

अग्रोहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लांधड़ी टोल प्लाजा पर रात को भी किसानों का धरना जारी रहा। ट्रॉलियों में किसान डटे हुए हैं। फोटो- रॉकी कुमार - Dainik Bhaskar
लांधड़ी टोल प्लाजा पर रात को भी किसानों का धरना जारी रहा। ट्रॉलियों में किसान डटे हुए हैं। फोटो- रॉकी कुमार

लांधड़ी टोल पर बुधवार को धरने का नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी और जिला प्रधान काला कनोह सहित अनेक किसान नेताओं ने किया। भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि जब तक तीनों काले कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। 7 जनवरी को आंदोलन में अधिक से अधिक लोग भाग लें। यह आंदोलन सिर्फ किसान का नहीं हर वर्ग का है।

जो अब जनआंदोलन बन गया है। क्योंकि सबसे ज्यादा नुकसान किसानों के साथ-साथ मजदूर व गरीब लोगों को होगा। गरीब आदमी 50 रुपए किलो आटा, 80 रुपए किलो प्याज 2 सौ रुपए किलो दाल व 40 रुपए किलो आलू खरीद सकता है। क्या किसी पूंजीपति का बेटा देश की सेवा में शहीद हुआ है, देश सेवा में भी हमारे बच्चे ही शहीद होते हैं। अंबानी 1 घंटे में 90 करोड़ रुपए कमाते हैं जबकि आम आदमी 1 घंटे में 9 रुपये भी नहीं कमा पाता। वह कैसे अपना व अपने परिवार का पेट पालेगा।

अब तक किसान आंदोलन में 70 किसान अपनी जान गवां बैठे परंतु सरकार के नुमाइंदों से उनके लिए एक शब्द भी नहीं निकला। इस मौके पर रामस्वरूप जौहर, विजय पुनिया,धर्मपाल लोहचब, अमित ढाका, संदीप जांगड़ा मीरपुर, संदीप सिवाच, सुमेर चंद जाखड़, महाबीर पुनिया, अजय जौहर, जुगबीर किरमारा, संदीप सिवानी, विनोद माल, जापान गोदारा, मेवा गोदारा, रोहतास जाखोदिया, डॉ. राजीव शर्मा, रामचंद्र शयामसुख, रघुवीर लुदास,अमन कुलेरी, सुरेश दुर्जनपुर,सरदार जगदीप सहित हजारों किसान मजदूर और दुकानदार उपस्थित थे।

जनवादी नौजवान सभा करेगी अवेयर

जनवादी नौजवान सभा के जिला प्रधान प्रदीप बैनीवाल ने बताया कि किसान आन्दोलन काे लेकर गुरुवार 7 जनवरी को गांव खारिया डोभी, सीसवाल, काबरेल, बाण्डाहेड़ी, मल्लापुर, आदमपुर में जीप जत्था चलाकर किसानों के बीच में जलसे का आयोजन किया जाएगा। जलसों को मुख्यवक्ता जनवादी नौजवान सभा के प्रधान शाहनवाज और उपप्रधान मुकेश दुर्जनपुर सं‍बोधित करेंगे। प्रदीप बैनीवाल ने बताया कि अगर समय रहते सरकार किसानों की मांगें पूरी नहीं करती है तो गांव-गांव से ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ 12 जनवरी को युवा दिवस के मौके पर ग्रामीणाें का जत्था टिकरी बार्डर दिल्ली पहुंचेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें