पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बहल:भाकियू के सदस्यों ने मुआवजे की मांग को लेकर दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

बहल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कपास की फसल बर्बाद होने पर स्पेशल गिरदावरी की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में उप-तहसील कार्यालय के सामने धरना दिया और सफेद मक्खी, मकड़ी व झुलसा रोग के कारण बर्बाद हुई कपास, ग्वार, मूंग व मोठ फसल की स्पेशल गिरदावरी करवाकर बीमा क्लेम दिलाने की मांग की गई। किसानों की मांग व समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन नायब तहसीलदार कार्यालय में सौंपा।

धरने की अध्यक्षता खंड प्रधान बलवान ढाणी केहरा ने की और संचालन जिला महासचिव बिजेंद्र हरियावास ने किया। भाकियू युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने कहा कि खरीफ की लगभग सभी फसलें 70-100 प्रतिशत तक खराब हो चुकी हैं। सरकार किसानों के साथ भी केवल जुमलेबाजी उतर आई है। किसान पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला हुआ कि 14 सितंबर तक फसलों की स्पेशल गिरदावरी व बीमित किसानों का बीमा क्लेम नहीं बनाया गया तो 15 सितंबर को जिले के किसान उपायुक्त कार्यालय के सामने किसान पंचायत कर कड़ा फैसला लेंगे।

भाकियू जिला महिला प्रधान विनोद बाला श्योराण ने कहा कि किसान सरकार की बातों में आकर हमेशा से ठगा जाता रहा है। इससे किसान आर्थिक तंगी में जकड़ता चला गया और आज कई इलाकों में किसान आत्म हत्या करने को मजबूर हो रहा है। इस अवसर पर लोहारु प्रधान रामपाल सांगवान, हवा सिंह बड़दू, कोहर सिंह चैहड़, राजेश गोपालवास, सोमबीर महला, रामबीर नम्बरदार, वीरेंद्र गोकलपुरा, संजय, सुमेर, रोहताश सुरपुरा, विनोद लाखलान, राजेश व अशोक आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें