पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने बहल से निकाली 50 किलोमीटर की ट्रैक्टर यात्रा

बहल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसान ट्रैक्टर यात्रा बहल से गुजरते हुए। - Dainik Bhaskar
किसान ट्रैक्टर यात्रा बहल से गुजरते हुए।
  • संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक स्वामी सदानंद सरस्वती ने यात्रा को झंडी दिखाकर किया रवाना

संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में किसानों ने बहल से ट्रैक्टर किसान यात्रा निकाली और सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। बहल से ट्रैक्टर यात्रा की शुरूआत हुई जिसमें सैकड़ों की संख्या में किसानों ने शामिल होकर कृषि कानूनों का विरोध किया। बहल से शु़भारंभ होने के बाद यात्रा सुरपुरा कलां, मंढोली खुर्द, मंढोली कलां, गोपालवास, हरियावास, सिधनवा होते हुए ओबरा चौक पर सम्पन्न हुई।

संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक स्वामी सदानंद सरस्वती ने यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया और नेतृत्व अखिल भारतीय किसान सभा के सचिव बलबीर सिंह ठाकन, सतवीर सिरसी, प्रदीप मंढोली, कविता आर्य, एडवोकेट सुनील खरकड़ी आदि ने संयुक्त रूप से किया। वहीं यात्रा के समापन पर ओबरा चौक पर संयुक्त किसान मोर्चा सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें कृषि कानूनों को वापस लेने का राष्ट्रपति के नाम मांगपत्र नायब तहसीलदार सुरेश कुमार कौशिक को सौंपा गया।

बलबीर सिंह ठाकन ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की जिद्द का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है और आंदोलन में किसानों की जान गंवाने के बाद भी सरकार की आंख नहीं खुली हैं। यात्रा बहल के तोशाम मोड़ से शुरू हुई। यात्रा के गुजरते वक्त बहल के बाजार करीब आधा घंटे तक ठहर से गए। यात्रा के वक्त पुलिस ने यातायात को सुचारू रखने की व्यवस्था संभाला।

किसान सम्मेलन को सभा के जिला प्रधान करतार ग्रेवाल, सदानंद सरस्वती, पूर्व विधायक धर्मपाल ओबरा, इनेलो नेता राजसिंह गागड़वास, एडवोकेट अशोक आर्य, योग खिलाड़ी कविता आर्य, एडवोकेट सुनील खरकड़ी, बाबा प्रेमनाथ, कल्याणी, मुकेश आर्या, प्रधान सतबीर सिरसी, प्रदीप मंढोली, सुशील कासनी, पवन गोकलपुरा, पूर्व प्राचार्य विजय सिंह, रामचन्द्र फौजी, धनपत सिंह,सोमवीर महला, अमित अत्री, नवीन नंबरदार, अशोक शास्त्री, नितिन सिधनवा, संदीप सांगवान आदि ने लोगों को एकजुट होकर किसान आंदोलन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए किसानों से अपील की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser