पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संकट:किरावड़, रोहनात के जलघर खाली; रतेरा में मात्र 3 दिन का पानी शेष

बहलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किरावड़, रोहनात तथा रतेरा के पुराने जलघर में पीने का पानी खत्म हो गया है। तो वही रतेरा के नए जलघर में केवल तीन दिन का पानी ही शेष है। किरावड़ के जलघर में तो ट्यूबवेल की व्यवस्था तक नहीं है, तो वहीं रोहनात के जलघर में एक सप्ताह पहले ही पानी खत्म हो गया था। जहां पुराना ट्यूबवेल शुरू किया गया है। जिस ट्यूबवेल से पूरे गांव में खारे पानी की सप्लाई हो रही है। सुन्दर नहर तथा माइनरों में पानी की क्षमता बढ़ाने के लिए ग्रामीणों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से गुहार लगाई है।

जिला पार्षद रेणू बाला, राहुल राजपूत, भीम जांगडा, संजय श्योराण, सोनू तंवर, कृष्ण गांधी, नरेश तंवर, रविन्द्र तंवर, राजमल पंच, ओमप्रकाश महता, उधम सिंह, संपत, बंसत श्योराण, सोमबीर, राकेश कुमार ने बताया कि किरावड के जलघर में तीन टैंक हैं। तीनों में नहरी पानी खत्म हो गया है। नहाने के लिए खारे पानी का ट्यूबवेल तक नहीं है। जिस माइनर से गांव के जलघर में पानी आता है। वहां पानी की क्षमता कमजोर है टेल तक पानी नहीं पहुंच पाता। अब गांव में हर घर को नहाने तक पानी के लिए प्रति सप्ताह 500 रुपये खर्च करने पड़ते हैं।

रोहनात की सरपंच रिनू बूरा, नवीन कुमार, सरपंच पति रविन्द्र बूरा, जागर सिंह, प्रेम कुमार, सुरेश कुमार, राजेन्द्र पानू, रिसाल सिंह, दर्शन सिंह, बिट्टू ने बताया उनके गांव में एक ही जलघर है जिसमें तीन टैंक हैं। इस बार नहर में कम पानी आने से उनके गांव के जलघर में केवल आधा टैंक ही पानी भर पाए थे। अब गांव के जलघर में पानी खत्म हो गया है। एक सप्ताह पहले पुराना ट्यूबवेल खोला गया है। जिससे गांव में खारा पानी सप्लाई हो रहा है। अब गांव में उमरा व हांसी से पीने के पानी के लिए कैंपरों की शुरूआत करवाई है। जहां हर रोज ग्रामीणों को पीने के पानी पर 25000 पर खर्च करने पड़ रहे है।

रतेरा के सरपंच चेतन प्रकाश बीडीसी वाइस चेयरमैन सुशील अग्रवाल, बलराज चौहान ने बताया उनके गांव में दो जलघर हैं। पुराने जलघर के तीनों टैंकों में पानी खत्म हो चुका है। दो ईंची एक सबमर्सिबल है। जिस जलघर से आधे गांव की 20 लाईन जुड़ी हुई है। जहां सात से आठ दिन में एक बार पीने का खारा पानी आ रहा है। तो वही नए जल घर से गांव की 16 लाइन जुड़ी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें