पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:बहल में पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने नारेबाजी कर जताया रोष

बहलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में पेयजल की आपूर्ति न होने पर कस्बावासियों ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के समक्ष नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया। पेयजल आपूर्ति पिछले कई दिनों से पूरी तरह से बिगड़ी हुई है और विभाग के अधिकारी आंखें बंद किए बैठे हैं। बार-बार शिकायत करने के बाद भी समस्या में कोई सुधार नहीं हो रहा है। कस्बे के वार्ड नम्बर 13, 14, 15 व 16 में 15 दिनों से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है।

इससे ग्रामीणों को निजी पानी के टैंकरों से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। इससे उनको आर्थिक नुकसान हो रहा है और उनको उम्मीद नहीं है कि विभाग कब तक पानी की सप्लाई को दुरूस्त करेगा। विभाग के अधिकारियों से ग्रामीणों को कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में कैसे कस्बे के ग्रामीण बिना पेयजल के रह पाएंगे यह कोई नहीं जानता।

इसके अलावा ग्रामीणों ने एक ऑपरेटर पर मनमर्जी का आरोप लगाते हुए कहा कि जब उनको पानी सप्लाई के बारे में पूछा जाता है तो वह बदतमीजी से बात करता है और कहता है कि जो करना है वो करो पानी की सप्लाई आपके वार्डों में मेरी मर्जी से शुरू होगी। सूत्रों के अनुसार जलघर से बूस्टिंग स्टेशन पर सिर्फ डेढ़ घंटे ही पानी मिलता है जिससे पानी सप्लाई की 2 लाइनों में पानी छोड़ा जा सकता है। वहीं बूस्टिंग में बने दो बोरिंग की मोटर कई दिनों से खराब है उसको सही करवाने में अधिकारियों की कोई दिलचस्पी नहीं है।

ग्रामीणों ने दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर दो दिन में पानी की सप्लाई दुरूस्त नहीं होती है तो वे विभाग के कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करते हुए मटके फोड़कर आंदोलन करेंगे। इस संबंध में जेई मंजीत ने बताया कि बोरिंग की मोटर खराब होने के कारण यह समस्या पैदा हुई है जिनको रिपेयर करवा कर बुधवार तक बोरिंग चालू कर दिए जाएंगे। इसके बाद जलापूर्ति नियमित रूप से सुचारू हो जाएगी। रोष प्रदर्शन करने वालों में पवन भगासरा, बलवान गोस्वामी, रोहताश पिलानिया, रमेश सोनी, गौतम सोनी, नवीन लाखलाण, बंटू भीमवाल, रमेश वालिया, विकास गोस्वामी, विक्रम गोस्वामी व विक्की भगासरा आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें