पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बरवाला:बूंगा गांव में 100 पशु पालकों ने किसान क्रेडिट के फाॅर्म भरे

बरवाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बूंगा गांव में पशु पालकों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पशुओं को जहां कई स्कीमों के बारे में जानकारी दी गई। वहीं बूंगा गांव के 100 के करीब किसानों ने किसान क्रेडिट के लिए भी फार्म भरकर आवेदन किए है। पशु चिकित्सकों ने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया कि जो पशुपालक क्रेडिट कार्ड ले लेगें, उनके लिए बैंक से 1 लाख 60 हजार रुपए तक की राशि बिना किसी गांरटी पर लोन मिलता है।

इससे ऊपर तीन लाख तक की राशि लेने पर 4 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज पर ले सकते है। आयोजित कार्यक्रम में बूंगा, बेलवाली और टिब्बी गांवों के किसानों ने भाग लिया और स्कीमों के बारे में गंभीरता से जानकारी लेने के लिए अपने लिए 100 पशु पालकों ने किसान क्रेडिट कार्ड के लिए एप्लाई किया है।

प्राइवेट बैंक मैनेजर भी मौके पर रहे, जिन्होंने किसानों को इस स्कीम के तहत बैंक से पैसा लेने के लिए विस्तार से बताया। पशु चिकित्सिक ने किसानों को पशुओं के रख-रखाव के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दुधारू पशुओं का भी पशुपालक बीमा करवा सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें