पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:हाईवे व मेन बाजार में दूषित पानी का भराव, मार्ग पर बनी फिसलन से चोटिल हो रहे वाहन चालक

बरवालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के पुराना बस अड्डा क्षेत्र में मुख्यमार्ग व मेन बाजार के सामने दूषित पानी के भराव का सिलसिला बदस्तूर जारी है। शहर के मुख्य मार्ग पर पुराना बस अड्डा क्षेत्र से कपड़ा मार्केट तक दूषित पानी का भराव है। नगर पालिका व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बार-बार गुहार लगाने के बावजूद पिछले कई दिनों से आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्रवासी इंद्रजीत वसूजा, पंकज सेलवाल, संजय कुमार, पुरुषोत्तम, प्रवीन कुमार, गौरव, हरीश कुमार, अनिल कुमार, प्रताप, राधे श्याम, सतीश महता, ई-रिक्शा प्रधान विनोद डोगर, महेंद्र, सुनील, सुमित, छाजू राम नंबरदार, रघुबीर, निरंजन, सुरेश मित्तल आदि का कहना है कि सड़क पर जमा दूषित पानी के कारण यहां से गुजरने वाले राहगीरों को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। वहीं बस स्टैंड होने के कारण यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सड़क पर फिसलन की वजह से दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं।

पानी निकासी को लेकर हर बार नगर पालिका प्रशासन अपना पल्ला झाड़ लेता है। लोग दूषित पानी की निकासी के पुख्ता बंदोबस्त करने की मांग कर रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। बता दें कि मेन बाजार में शहर के विभिन्न क्षेत्रों की नालियों से आने वाला दूषित पानी मुख्यमार्ग पर बने नाले में जाता है। पिछले लंबे समय से दूषित पानी के नालों की सफाई न होने व अन्य कोई इंतजाम नहीं किए जाने के कारण यह दूषित पानी सड़क पर जमा होने लगा है।

दूषित पानी की समस्या से परेशान दुकानदार फरियाद लेकर नगर पालिका के कई चक्कर काट चुके हैं। पहले तो उन्हें यहां अधिकारी ही नहीं मिलते यदि कोई अधिकारी नपा कार्यालय में मिलता भी है तो वह भी समस्या दूर करने का आश्वासन देकर अपना पल्ला झाड़ लेता है। दुकानदारों का कहना है कि अब तो दुकानों में ग्राहक भी आने से कतराने लगे हैं। दुकानदारों का कहना है कि यदि जल्द समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ तो वे नगर पालिका कार्यालय पर धरना देने को मजबूर होंगे। वहीं मंगलवार को माटी कला बोर्ड के पूर्व चेयरमैन भूपेंद्र गंगवा ने भी पुराना बस अड्डा क्षेत्र से दूषिप पानी की निकासी के स्थाई समाधान की मांग की व मौके पर पहुंच कर दुकानदारों से चर्चा की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें