• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Bhiwani
  • 100 Feet Ravana And 80 Feet Kumbhakarna Meghnath Will Be Burnt In Seth Kirori Mal Park, 300 Police Personnel Will Take Command To Maintain Law, Security, Peace And Order In The District

दशहरा उत्सव आज:सेठ किरोड़ीमल पार्क में होगा 100 फुटे रावण व 80 फुट के कुंभकर्ण-मेघनाथ का दहन, जिले में कानून, सुरक्षा, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के 300 जवान संभालेंगे कमान

भिवानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेठ किराेड़ीमल पार्क में दशहरा उत्सव के लिए तैयार किए रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतले। - Dainik Bhaskar
सेठ किराेड़ीमल पार्क में दशहरा उत्सव के लिए तैयार किए रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतले।
  • पुतला दहन कार्यक्रम में 150 पुलिस कर्मचारी रहेंगे तैनात
  • कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्ष से बंद थे कार्यक्रम

सेठ किरोड़ीमल पार्क में शुक्रवार काे श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी भिवानी की ओर से दशहरा उत्सव कार्यक्रम किया जाएगा।

दशहरा उत्सव में रावण सहित कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतलों का दहन कर अधर्म पर धर्म की जीत और बुराई पर सच्चाई की जीत का संदेश दिया जाएगा। श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी द्वारा पिछले वर्षों की भांति इस बार भी दशहरा उत्सव सामाजिक संदेश, देश की एकता व अखंडता के संदेश के साथ मनाया जाएगा। कमेटी के द्वारा संबंधित विभागों से मंजूरी ले ली गई है।

श्रीअग्रसेन रामलीला कमेटी के प्रधान विजय बंसल टैनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण दो सालों तक सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा रहा। उन्होंने बताया कि शहर के सेठ किरोड़ीमल पार्क में 15 अक्टूबर को दशहरा पर्व पर 100 फुट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। इसी के साथ कुंभकर्ण 80 फुट और मेघनाथ के 80 फुट ऊंचे तैयार किए पुतले का दहन किया जाएगा।

गाजियाबाद के स्पेशल कारीगरों ने तैयार किए पुतले

गाजियाबाद से रावण का पुतला तैयार करने पहुंचे वकील अहमद ने बताया कि वह 25 सालों से रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतले बनाता आ रहा है। उन्होंने बताया कि तीनों पुतलों को तैयार करने में उनकी आठ आदमियों की टीम ने काम किया है।

21 बाइक राइडर करेंगे गश्त

सेठ किरोड़ीमल पार्क में 15 अक्टूबर को दशहरा उत्सव समारोह में डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल सुरक्षा की कमान को संभालेंगे। उत्सव के दौरान शहर थाना प्रभारी, महिला पुलिस थाना प्रभारी सहित 150 पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। 21 बाइक राइडर जिले में 15 अक्टूबर को जहां भी उत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे वहां पर गश्त करेंगे। इसके अतिरिक्त पुलिस थाना, चौकी क्षेत्रों में कार्यक्रमों के दौरान पुलिस बल विशेष रुप से तैनात रहेगा।

खबरें और भी हैं...