पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उद्घाटन और शिलान्यास:जिले में 19 परियाेजनाओं के लिए 119.5 करोड़, विधायक घनश्याम सर्राफ और विशंभर वाल्मीकि ने सरल केंद्र से किया अनावरण

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिलावासियों को सरकार की तरफ से मंगलवार को 119 करोड़ से अधिक राशि की विभिन्न 19 विकास परियोजनाओं की सौगात मिली है। इनमें नगरवासियों की वर्षों पुरानी जीतूवाला जोहड़ रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण की मांग भी पूरी हो गई है। मंगलवार को विधायक घनश्याम सर्राफ व विधायक विशंभर वाल्मीकि ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन पटलों के अनावरण के साथ उक्त रेलवे फाटक के निर्माण की भी आधारशिला रखी है।

जीतुवाला जोहड़ स्थित रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनने के बाद 40 हजार लोगों को सीधे रूप से लाभ मिलेगा और रास्ता सुगम हो जाएगा। क्योंकि यह फाटक अधिकतर समय बंद रहता है और रेलवे लाइन पार लगभग 40 हजार की आबादी है। फाटक बंद रहने से यह आबादी शहर से कट जाती है। क्योंकि सभी जरूरी कार्यों के लिए शहर आने के लिए लोगों को फाटक पार करना होता है। यह फाटक पार करने के प्रयास में रेलगाड़ी के नीचे कुचले जाने से अभी तक लगभग 10 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

ऐसे में इस फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण से फाटक पार लगभग एक दर्जन कॉलोनी निवासियों को लाभ मिलेगा। लघु सचिवालय स्थित सरल केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में विकास परियेाजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने के अवसर पर विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि जिले को 119 करोड़ 50 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात मिली है। इससे जिला में विकास की गति और तेजी होगी। सरकार बिना किसी भेदभाव से विकास कार्य करवा रही हैं। बवानीखेड़ा से विधायक विशंभर वाल्मीकि ने कहा कि भाजपा सरकार समान रूप से विकास करवा रही है।

हलका बवानीखेड़ा में और अधिक विकास के लिए एक रोड मैप तैयार किया गया है। इस मौके पर डीसी जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है, उनके निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उनका हर संभव प्रयास रहेगा कि सभी विकास परियोजनाएं निर्धारित समयावधि पर पूरी हों। इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं। इस दौरान कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से हिसार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

जानें इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

गिगनाऊ 33 केवी बिजली सब स्टेशन के उद्घाटन अलावा बामला,बड़दू चैना, जूई, सुरपुरा कला व भिवानी में हांसी रोड पर नव निर्मित 33 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन किया गया है। इसके अलावा कम्युनिटी सेंटर लोहानी, कम्युनिटी सेंटर आसलवास दूबिया का भी उद्घाटन किया गया है।

जानिए किन परियोजनाओं का किया शिलान्यास

कम्युनिटी सेंटर देवराला का शिलान्यास किया गया। इसके अलावा कम्युनिटी सेंटर धारवानबास, लोहारू शहर में नहरी पानी आधारित जलघर, तकनीकी कॉलेज लोहारू में शैक्षणिक और लाइब्रेरी ब्लॉक, भिवानी में जीतूवाला जोहड़ रेलवे फाटक पर बनने वाले ओवरब्रिज, तालु-सिवाड़ा रोड, धनाना वाया लुहारी जाटू, पुर सड़क मार्ग, सुई वाया राजपुर खरकड़ी रोड, मालवास कुसुंभी, केहरपुरा टिटानी रोड, मुंढ़ाल-सुखपुरा रोड तथा बिजलानवास से कुड़ल रोड की विशेष मरम्मत करवाने के लिए भी शिलान्यास किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें