खुलासा:लोहारू में 14 साल पुराने सबसे वफादार नौकर ने साथियों के साथ मिलकर लूटा था पेट्रोल पंप

भिवानी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में लोहारू पेट्रोल पंप पर लूट के मामले में पकड़े गए आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में लोहारू पेट्रोल पंप पर लूट के मामले में पकड़े गए आरोपी।
  • लूटपाट में 4 गिरफ्तार, वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी और 1.27 लाख रुपये बरामद

राजस्थान के लगते लोहारू कस्बे में पिपली रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के सेल्समैन व अन्य कारिंदों के साथ मारपीट व बंधक बनाकर तीन लाख 25 हजार रुपये लूटने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पेट्रोल पंप पर लूटपाट की वारदात को किसी और ने नहीं, बल्कि 14 साल से पंप पर सफाई का कार्य करने वाले व पंप मालिक के सबसे वफादार नौकर बलवान ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने लूटपाट की वारदात में उपयोग की गई गाड़ी व एक लाख 27 हजार की रकम बरामद कर ली है।

10 जनवरी रात को गाड़ी में सवार होकर चार व्यक्ति लोहारू कस्बे में पिपली रोड स्थित पेट्रोल पंप पर आए। गाड़ी में पेट्रोल डलवाने के बहाने युवकों ने सेल्समैन जयचंद व एक अन्य कारिंदे के साथ मारपीट की और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद आरोपी ऑफिस में रखी तीन लाख 25 हजार की रकम लेकर फरार हो गए।

आरोपियों के जाने बाद सेल्समैन ने किसी तरह मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मामले की गहन जांच पड़ताल के बाद सीआईए-2 के इंचार्ज इंस्पेक्टर श्रीभगवान यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रविवार को चार आरोपियों को बोलेरो गाड़ी समेत गिरफ्तार किया।

आरोपियों की पहचान पिपली निवासी राकेश, आनंद, लोहारू निवासी बलराम व अजय के रूप में हुई। इंस्पेक्टर श्रीभगवान यादव ने बताया कि पंप पर लूट की साजिश बलराम ने रची थी। बलराम पंप पर 14 साल से सफाई कर्मी के तौर पर काम करता था। उन्होंने अन्य साथियों के साथ मिलकर पंप पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

बलराम व उसके साथी नशे के आदि है। नशे की लत को पूरा करने के लिए उन्होंने पेट्रोल पंप पर लूट को अंजाम दिया था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इस तरह चला पता लूट का

सीआई के इंचार्ज श्री भगवान यादव ने बताया कि उन्हें सूत्रों से ज्ञात हुआ कि पेट्रोल पंप लूट में पंप का ही एक कर्मचारी बलराम शामिल है। इस पर उन्होंने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया।

खबरें और भी हैं...