घर वापसी / संत रामपाल आश्रम से 150 को चार बसों से उत्तर प्रदेश के लिए भेजा गया

150 were sent to Uttar Pradesh by four buses from Sant Rampal Ashram
X
150 were sent to Uttar Pradesh by four buses from Sant Rampal Ashram

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:53 AM IST

भिवानी. गुजरानी माेड  के नजदीक स्थित संत रामपाल आश्रम से शुक्रवार काे प्रशासन ने 150 प्रवासी मजदूराें काे रोडवेज की चार बसों से उनके मूल स्थान पर भेजने के लिए उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया। बस में रवाना होने से पहले आश्रम की तरफ से सभी मजदूरों को भोजन करवाया और रास्ते के लिए भोजन के पैकेट व पानी की बोतल दी गई। इसके अलावा शुक्रवार को भिवानी रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए रेलगाड़ी में गए 750 प्रवासी मजदूरों को भी आश्रम में भोजन करवाने के बाद भोजन के पैकेट व पानी देकर बसों में बैठाया गया। आश्रम में अब लगभग 700 मजदूर शेष बचे है जो अधिकतर छत्तीसगढ़ व झारखंड प्रदेशों के है। शुक्रवार को प्रशासन ने संत रामपाल आश्रम में ठहरे हुए लगभग दो हजार प्रवासी मजदूरों में से 900 मजदूरों को रेलगाड़ी व बसों से रवाना किया गया है।

700 प्रवासी मजदूर हैं आश्रम में
संत रामपाल आश्रम में प्रशासन ने लगभग दो हजार मजदूरों को जमा किया था। ताकि उनके लिए घर वापसी की व्यवस्था करना आसान हो और मजदूर सड़कों पर पैदल न जाए। प्रशासन लगातार मजदूरों की घर वापसी करवा रहा है। शुक्रवार को भी प्रशासन ने रेलगाड़ी व बसों से 900 प्रवासी को उनके मूल स्थानों पर भेजा है। 

ये कहना है प्रबंध समिति का
संत रामपाल आश्रम प्रबंध समिति के सदस्य भगत बलवान दास, धर्मपाल दास, वजीर दास, संदीप, जगबीर दास, नानक दास, धर्मबीर डाबला दास आदि ने बताया कि प्रशासन जब चाहे मजदूरों के लिए आश्रम की सेवाएं ले सकता है। आश्रम की तरफ से मजदूरों को रहने व खाने का नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना