रेल सेवा / भिवानी जंक्शन रिजर्वेशन काउंटर से 40 यात्रियों ने कराई बुकिंग, 25 से अधिक टिकटें गोरखधाम की

X

  • सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक भिवानी जंक्शन पर खुलेगी रिजर्वेशन विंडो

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:13 AM IST

भिवानी. भिवानी जंक्शन के रिजर्वेशन काउंटर पर शुक्रवार से ट्रेनों की टिकट बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो चुकी है। पहले दिन शुक्रवार को तीन व दूसरे दिन शनिवार को 40 टिकटों पर यात्रियों ने आरक्षण करवाया। रेलवे की ओर से यात्रियों को राहत देने के लिए ट्रेनों का संचालन एक जून से आरंभ किया जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते रेलवे की ओर से कड़े नियमों के साथ 200 ट्रेन चलाई जाएंगी। जिनमें भिवानी जंक्शन से गोरखपुर के गोरखधाम सुपरफास्ट ट्रेन भी शामिल है।

भिवानी जंक्शन के आरक्षण पर्यवेक्षक सुरेश कुमार पंवार ने बताया कि  शनिवार को विभिन्न स्थानों के लिए 40 टिकटों का आरक्षण करवाया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को 25 से अधिक टिकटें केवल गोरखधाम सुपरफास्ट से सफर कराने वाले यात्रियों ने करवाया है। 

बुकिंग सुपरवाइजर ने बताया कि रिजर्वेशन काउंटर पर केवल अभी टिकटों के लिए आरक्षण किया जाएगा, अभी टिकटों का कैंसिलेशन नहीं किया जा रहा। उन्होंने यात्रियों से अपील की कि वे कैंसिलेशन के लिए ना आए। कैंसल टिकटों की अदायगी संभवत अगले माह से शुरू की जाएगी।

बुकिंग साइट व एप से
ट्रेन में बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट या एप से ऑनलाइन ई-टिकटिंग की सुविधा होगी। पास धारकों, वाउचर्स पर ही आरक्षण होगा व अन्य कार्यालय कार्यों के लिए आरक्षण काउंटर खोला जाएगा। एजेंट भी इन ट्रेनों के टिकट बुक नहीं कर पाएंगे। तत्काल-प्रीमियम तत्काल बुकिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना