पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी:केवाईसी पूरी करने का झांसा दे खाते से निकाले 4.95 लाख रुपए

भिवानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेक्टर-13 निवासी एक बैंक उपभोक्ता से अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल सिम की केवाईसी पूरी करवाने का झांसा देकर 4.95 लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-13 निवासी सत्येंद्रपाल ने बताया कि 9 सितंबर काे उसके मोबाइल एक एसएमएस आया और उसे कस्टमर केयर नंबर -09339421804 पर काॅल कर अपनी मोबाइल सिम की केवाईसी पूरी करने काे कहा।

जब उन्होंने उक्त नंबर पर काॅल की ताे उसे प्ले स्टाेर से एप डाउनलोड करवाकर ऑनलाइन केवाईसी अपडेट करवाना शुरू किया और दस रुपये की नेट बैंकिंग करवाई, जाे सफल रही। यह राशि उसके एसबीआई स्थित बैंक खाते से कट गई लेकिन बाद में ट्रांजेक्शन फेल का एसएमएस आया। उन्होंने दोबारा से पेमेंट करवाने के लिए उसके आईडीबीआई बैंक खाते से 10 रुपये की ऑनलाइन पेमेंट करवाई।

इस दाैरान उसे ट्रांजेक्शन करने के ओटीपी नंबर आए और उसके बाद उसे पता लगा कि उसके एसबीआई बैंक खाते से 3,00,085 रुपये कट गए तथा आईडीबीआई बैंक खाते से एक लाख की रकम कट गई। उसने तुरंत फाेन काॅल काे काट दिया और दाेनाें बैंक अकाउंट के पास वर्ड चेंज किए और मामले की शिकायत बैंक में दी। बैंक उपभोक्ता ने मामले की शिकायत पुलिस में भी दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...