ठंड का कहर:नेहरू पार्क में ठंड और ज्यादा शराब पीने से 55 वर्षीय व्यक्ति की माैत

भिवानी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नेहरू पार्क में सुबह मृतक अवस्था में मिले व्यक्ति के शव काे उठाकर पुलिस वाहन में रखते लाेग। - Dainik Bhaskar
नेहरू पार्क में सुबह मृतक अवस्था में मिले व्यक्ति के शव काे उठाकर पुलिस वाहन में रखते लाेग।
  • पहचान के लिए शव काे 72 घंटे तक सिविल अस्पताल में रखवाया

अत्याधिक शराब के सेवन एवं रात्रि काे सर्दी में खुले आसमान के नीचे रहने से लगभग 55 वर्षीय व्यक्ति की माैत हाे गई। शव की पहचान नहीं हुई। आशंका जताई जा रही है कि व्यक्ति की माैत ठंड के कारण हुई है लेकिन माैत के असली कारणाें का पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

शुक्रवार सुबह सात बजे नेहरू पार्क में घूमने के िलए आने वाले लाेगाें काे पार्क में एक व्यक्ति जमीन पर पड़ा हुआ दिखाई दिया। लाेगाें ने नजदीक जाकर देखा ताे व्यक्ति की सांस रुकी हुई थी अाैर उसकी माैत हाे चुकी थी। मामले की सूचना पुलिस काे दी। पुलिस शव काे पार्क से उठाकर पाेस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में लेकर गई। शव की पहचान नहीं हाे पाई। पाेस्टमार्टम के बाद शव काे 72 घंटे तक पहचान के लिए सिविल अस्पताल में रखा जाएगा। इसके बाद शव काे अंतिम संस्कार के लिए नप काे साैंप दिया जाएगा।

इन दिनाें कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और रात के समय तापमान गिरकर चार डिग्री तक पहुंच रहा है। ऐसे में किसी के भी रात के समय चार डिग्री तापमान में पार्क में खुले आसमान के नीचे रहना मुश्किल हाेता है। बताया जाता है कि व्यक्ति शराब के नशे में था और शायद अत्याधिक शराब के नशे के कारण वह रात काे पार्क में खुले अासमान के नीचे ही रह गया, जिसके कारण उसकी माैत हाे गई।

विसरा जांच के लिए मधुबन भेजा गया
शव का पाेस्टमार्टम करने वाली महिला चिकित्सक डाॅ. मीनू ने बताया कि व्यक्ति की माैत का कारण ठंड व अत्याधिक शराब का सेवन हाे सकता है। शव से शराब की बदबू अा रही थी। शव का विसरा जांच के लिए मधुबन, सुनारिया व राेहतक पीजीआई भेजा गया है। जांच के बाद ही व्यक्ति की माैत के असली कारणाें का पता चल सकेगा कि माैत ठंड, अत्याधिक शराब के सेवन या किसी अन्य कारण से हुई है।

खबरें और भी हैं...