धोखाधड़ी का मामला:ट्रैक्टर ब्रिकी के नाम पर हड़पे साढ़े 77 हजार रुपये

भिवानी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव कलिंगा निवासी एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर ट्रैक्टर बिक्री मैसेज देखकर ट्रैक्टर खरीदने का प्रयास किया ताे अज्ञात व्यक्ति ने धाेखाधड़ी कर साढ़े 77 हजार की रकम हड़प कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस काे दी शिकायत में गांव कलिंगा निवासी बबलू ने बताया कि उसने सोशल मीडिया पर एक मैसेज देखा कि एक ट्रैक्टर बिकाऊ है, जिसकी कीमत 1.65 लाख रुपये दर्शाई गई थी।

उसने ट्रैक्टर खरीदने के लिए मैसेज में मिले माेबाइल नंबर पर संपर्क किया और एक व्यक्ति से ट्रैक्टर खरीदने की बात हुई। उक्त व्यक्ति ने उससे माेबाइल पर आधार कार्ड व उसके फाेटाे मांगे। उसने वाट्सअप पर आधार कार्ड व फाेटाे डाल दिए। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने ट्रैक्टर की आरसी की फाेटाे भेज दी। आरसी में ट्रैक्टर का मालिक नरवाना जिला जींद निवासी प्रदीप दर्शाया हुआ था। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने उससे आठ हजार मांगे।

उसने गांव में स्थित एक कंप्यूटर की दुकान पर पहुंचकर उक्त व्यक्ति के खाते में आठ हजार की रकम भेज दी। इसी तरह से उक्त व्यक्ति ने इसके बाद 540 रुपये, फिर साढ़े 27 हजार रुपये, 25 हजार रुपये और उसके बाद साढ़े 16 हजार रुपये उक्त व्यक्ति के खाते में डलवा दिए। इसके बाद भी उक्त व्यक्ति ने फाेन कर कहा कि वह 50 हजार रुपये और खाते में डला दे। इस पर उसने कहा कि पहले ट्रैक्टर गांव कलिंगा में भेज दे शेष रकम वह उसके बाद नकद दे देगा। इसके बाद उक्त व्यक्ति का माेबाइल बंद आ रहा है। शिकायत में बताया कि ट्रैक्टर बिक्री के नाम पर उक्त व्यक्ति ने उसके साथ धाेखाधड़ी कर साढ़े 77 हजार की रकम हड़प की है।

खबरें और भी हैं...