पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • After Gorakhdham, Another Special Train Starts Operating, Complete Management Of Sanitation And Social Distancing At The Station

सुविधा:गोरखधाम के बाद एक और स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू, स्टेशन पर सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग का दिखा पूरा प्रबंध

भिवानी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी. कालिंदी एक्सप्रेस के कोचों में लगे लोहे के पाइपों को सैनिटाइज करते कर्मी।
  • 101 दिन बाद 21 यात्रियों को लेकर कानपुर गई कालिंदी

ट्रेनाें में सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज है। रेलवे की ओर से धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जा रहा है। शनिवार को भिवानी जंक्शन से कालिंदी एक्सप्रेस को कानपुर के लिए रवाना किया गया। कोरोना संक्रमण के चलते ट्रेनों के नियमों में भी कई बदलाव किए गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव यह है कि इनमें जनरल कोच में भी सफर करने के लिए रिजर्वेशन की जरूरत होगी।

अनलॉक-4 के 12वें दिन कालिंदी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन से शनिवार शाम अपने निर्धारित समय पर भिवानी से कानपुर के लिए रवाना हुई। इससे पहले दो जून से भिवानी जंक्शन से गोरखधाम सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। स्टेशन पर सभी यात्रियों की सूची भी बनाई गई।

गाड़ी संख्या 04724 भिवानी-कानपुर-भिवानी स्पेशल रेलसेवा, कालिंदी एक्सप्रेस भिवानी जंक्शन से 16 बोगी के रैक के साथ यात्रियों को लेकर शाम छह बजकर 35 मिनट पर दिल्ली की ओर रवाना हुई। गजराज सिंह ने बताया कि कालिंदी एक्सप्रेस को ड्राइवर चमन लाल व गार्ड संतोष भिवानी से दिल्ली की ओर रवाना हुए। गौरतलब है कि पहले इस गाड़ी का नंबर 14724/14723 था जिसे अब कालिंदी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन नंबर 04724 व 04723 नंबर दिया गया है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जंक्शन पर आरपीएफ स्टाफ मौजूद रहा।

बुकिंग के लिए आ रहे यात्री

भिवानी से गोरखपुर, कालिंदी एक्सप्रेस व रोहतक-दिल्ली से संचालित होने वाली ट्रेनों की बुकिंग के लिए रेलयात्री रोज भिवानी जंक्शन की आरक्षण विंडो पर पहुंच रहे हैं। रेलवे जल्द लंबी दूरी की अन्य ट्रेनें भी चला सकता है। इस पर अधिकारियों में मंथन चल रहा है।

ये है बुकिंग स्टेटस

कालिंदी एक्सप्रेस में 12 सितंबर को पहले दिन थर्ड एसी में 13, स्लीपर क्लास में 80 व सेकंड क्लास में 64 रिजर्वेशन कराई गई, जबकि भिवानी से 25 यात्रियों ने विभिन्न रेलवे स्टेशनों के लिए अपनी टिकट आरक्षित कराई थी।

स्टेशन पर आरपीएफ तैनात

12 सितंबर से कालिंदी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है। यात्रियों की सुरक्षा व कोविड-19 के नियमों की पालना कराने को कर्मचारी तैनात हैं। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने के साथ हैंड सैनिटाइजिंग के प्रति जागरूक किया जा रहा है।-उषा निरंकारी, आरपीएफ इंजार्च, भिवानी जंक्शन।

25 ने कराई थी बुकिंग

कालिंदी एक्सप्रेस में शनिवार को भिवानी से 25 लाेगाें ने रिजर्वेशन करवाई थी। 21 यात्री ही भिवानी से शाम 6:35 बजे पर ट्रेन में रवाना हुए। गोरखधाम सुपरफास्ट ट्रेन में भिवानी से 133 यात्री रवाना हुए जबकि दो यात्री हिसार से पहुंचे। -जीके गुप्ता, स्टेशन अधीक्षक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें