पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन पर दौड़ेंगी बसें:रोडवेज की सभी 169 बसें ज्यादा यात्रियों वाले बूथों पर मिलेगी एक्ट्रा सर्विस

भिवानी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रक्षाबंधन पर्व से पूर्व रोडवेज वर्कशॉप में बसों की मेंटेनेंस करते कर्मचारी।
  • रोडवेज व पुलिस प्रशासन ने की विशेष व्यवस्था
  • पर्याप्त सवारियां नहीं मिल पाने के कारण फिलहाल 100 बसें ही दौड़ रही हैं रूटों पर

रक्षाबंधन पर्व पर इस बार भले ही बहनों को मुफ्त में रोडवेज की बस सेवा न मिले लेकिन विभाग यात्रियों की सुविधा के लिए डिपो की सभी बसों को रूटों पर दौड़ाएगा। जिस रूट पर अधिक सवारी होगी वहां अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी। इसलिए विभाग ने डिपो की सभी 169 बसों को रूटों पर दौड़ाने के लिए तैयार कर दिया है।

विभाग ने सभी ड्राइवर व कंडक्टर को भी ड्यूटी पर तैनात रहने के आदेश जारी कर दिए है। जिस रूट पर अधिक सवारियां होगी उसी रूट पर अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी। ताकि सवारियां समय पर अपने अपने गंतव्य पर पहुंच पाए। कोरोना महामारी में लॉकडाउन के चलते दो महीनों से भी ज्यादा समय तक रोडवेज का चक्का जाम रहा था। जून महीने में अनलॉक शुरू होते ही रोडवेज की परिवहन सेवा शुरू हुई। धीरे-धीरे रोडवेज सेवा बहाल हो रही है लेकिन अभी भी स्थित सामान्य नहीं हुई है।

डिपो की लगभग 100 बसें रूटों पर दौड़ रही हैं लेकिन उन्हें हर रोज पर्याप्त सवारियां नहीं मिल पाती है। इसके कारण लगभग 70 बसें डिपो में खड़ी रहती है। रक्षाबंधन पर्व के चलते रविवार व सोमवार को रोडवेज विभाग ने सभी 169 बसों को रूटों पर चलाने का निर्णय लिया है। ताकि पर्व पर किसी यात्री को परेशानी का सामना न करना पड़े।

एक बस में 30 से 35 सवारियों ही बैठेंगी
बस स्टैंड पर जिस बूथ पर अधिक सवारी होगी, उसी रूट पर विभाग अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करेगा। प्रत्येक बस में केवल 30 से 35 सवारियों को ही बैठाया जाएगा। बस में चढ़ने से पहले सवारियों की बस स्टैंड पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। हर सवारी को बस स्टैंड में मास्क लगाकर ही प्रवेश करना होगा। बस हर रोज की तरह वर्कशॉप से सैनिटाइज होने के बाद ही बस स्टैंड पर पहुंचेगी।

विभाग ने ये की तैयारी

  • वर्कशॉप में लगभग सभी बसों के टायरों चेक कर नियमों के अनुसार हवा भरी गई है। कमजोर टायर को बदला गया है। बस में ऑयल आदि की कमी को भी पूरा किया गया है। ईंजन की जांच आदि बसों में जो भी कमियां थी उसे दूर किया गया है।
  • ड्राइवर व कंडक्टर को विशेष रूप से हिदायतें दी गई हैं कि वे विशेष रूप से दो दिन ड्यूटी पर तैनात रहे। बसों को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें