पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:11 सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्परों ने डीसी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

भिवानी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी| चाै. सुरेंद्र सिंह मेमोरियल पार्क के बाहर प्रदर्शन करती आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर व अन्य।

अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर यूनियन ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला फूड सप्लाई अधिकारी के माध्यम से महिला व बाल कल्याण मंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। इससे पहले आंगनबाड़ी वर्कर सुरेन्द्र सिंह पार्क में एकत्रित हुईं जिसकी अध्यक्षता जिला प्रधान संतोष ग्रेवाल ने की। सीटू जिला उपाध्यक्ष कॉमरेड ओमप्रकाश कहा कि आज देश और प्रदेश की सरकार जनता की नीतियों को खत्म करके पूंजीपतियों के हित की नीतियाें को लागू कर रही है।

आज सरकारी ढांचे को खत्म करके निजी हाथों में देने का काम किया जा रहा है देश और प्रदेश की सरकार रोजगार, स्वस्थ्य देने के मामले में फेल हुई है कोरोना आपदा में सरकार की विफलता साफ तौर पर देखी गई है। पूरे देश भर में किसानों, मजदूरों कर्मचारी सड़काें पर हैं। सरकार का तानाशाही रवैया साफ तो पर सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग की ओर से 3-6 साल के लाभार्थी बच्चों के वाट्सअप ग्रुप बनाने जैसे तानाशाही फरमान को वापस लिया जाए।

यह अव्यवहारिक है अभिभावकों और वर्कर्स के पास स्मार्ट फोन नहीं है। विभाग की ओर से वर्कर्स को पहले स्मार्ट फोन दिए जाएं क्योंकि बिना एंड्रॉयड फोन के यह काम सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर मांगों का समाधान नहीं हुआ तो यूनियन भी इनके समर्थन में आंदोलन करने पर मजबूर होगी। इस अवसर पर संतोष ग्रेवाल, राजबाला खानक, प्रोमिला, कॉमरेड ओमप्रकाश, राममेहर सिंह, रतन कुमार जिंदल व फूलचंद आदि उपस्थित थे।

मंत्रीमंडल की बैठक में लिए गए निर्णय का इंतजार कर रहे हैं हरियाणा शारीरिक शिक्षक

लघु सचिवालय के बाहर अपनी बहाली की मांग को लेकर चल रहे धरने पर शारीरिक शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व राजेश पीटीआई अध्यापक ने किया। जिला शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा ने कहा कि शारीरिक शिक्षकों के साथ भाजपा सरकार अनदेखी कर रही है। उनको बहाली का आश्वासन देकर अभी तक बहाल नहीं किया गया है जिससे उनमें सरकार के प्रति रोष है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया आश्वासन भी शुक्रवार काे खत्म हो जाएगा। अब उन्हें मंत्रीमंडल की बैठक में लिए गए निर्णय का इंतजार है। अगर उनको शिक्षा विभाग में समायोजित नहीं किया गया तो वे आगे की रणनीति बनाकर बड़े आंदोलन का ऐलान करने से भी गुरेज नहीं करेंगे। शारीरिक शिक्षकों की बहाली की मांग का समर्थन आंगनबाड़ी वर्कर्स प्रोमिला, राजबाला, संतोष ग्रेवाल ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें