पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19 अपडेट:एक और कोरोना संक्रमित की मौत, 28 नए केस मिले

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल संक्रमितों की संख्या हुई 3504, जिले में अब तक 51 लोगोें की जा चुकी है जान

जिले में कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई। इससे जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 51 पर पहुंच गई है। जबकि शनिवार को जिले में 28 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। इससे संक्रमितों का आंकड़ा 3500 से पार पहुंच गया है। नया बाजार निवासी 79 वर्षीय संक्रमित पूनम चंद नामक व्यक्ति की हिसार के एक प्राइवेट अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

संक्रमित मरीज दो अक्टूबर से अस्पताल में भर्ती था। शनिवार को नगरपरिषद कर्मचारियों ने शव का मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया। बीमारी के कारण परिजनों ने पूनम चंद को दो अक्टूबर को उपचार के लिए हिसार के सर्वोदय अस्पताल अस्पताल में भर्ती करवाया था। जहां चार अक्टूबर को कोरोना सैंपल लिया गया और पांच अक्टूबर काे रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। तब तक मरीज का अस्पताल में ही उपचार चल रहा था। जहां शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे मरीज ने दम तोड़ दिया। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब 51 पर पहुंच गई है।

500 लोगों के लिए सैंपल

गांव किरावड़, तोशाम, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सिवानी, बवानीखेड़ा, गांव देवसर, लोहारू, भारत नगर, चांग में नए 28 संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रभावित क्षेत्रों में विभाग ने स्क्रीनिंग व सैंपलिंग अभियान शुरू कर दिया है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 3504 पर पहुंच गई है। जबकि 30 और कोरोना मरीज ठीक होने से अब तक 3228 मरीज कोरोना से स्वस्थ्य हो चुके हैं। जिले में अब 225 कोरोना एक्टिव मरीज है। जिले में प्रभावित क्षेत्रों में सैंपलिंग अभियान जारी है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 500 लोगों के सैंपल लिए है।

ये कहना है सीएमओ का

जिले में 3228 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 225 एक्टिव केस है। सैंपलिंग लगातार जारी है और शनिवार को 500 लोगों के सैंपल लिए गए है। उन्होंने जिलेवासियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखने की अपील की है। अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वे डॉक्टर से संपर्क करे और अपनी जांच अवश्य करवाएं।- डॉ. सपना गहलावत, सीएमओ

कहां-कहां मिले संक्रमित

  • तोशाम में 18 वर्षीय लड़का, 21 वर्षीय लड़की, 64 वर्षीय व्यक्ति तथा 32 वर्षीय महिला संक्रमित मिली।
  • सिवानी स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में 49 वर्षीय कर्मी संक्रमित मिला है।
  • बवानी खेड़ा में 38 वर्षीय महिला व गांव किरावड़ में 47 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिला।
  • गांव देवसर स्थित पीएनबी शाखा में 29 वर्षीय कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
  • सिवानी में 30 वर्षिय महिला संक्रमित मिली।
  • लोहारू में 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इनमें 17 वर्षीय लड़का, 18 वर्षीय लड़का, 20 वर्षीय लड़का, 17 वर्षीय, 18 वर्षीय, 24 वर्षीय व अन्य व्यक्ति संक्रमित मिले है।
  • भारत नगर में 66 वर्षिय महिला, चांग में 78 वर्षिय महिला, भिवानी सीआईए स्टाफ भिवानी से 17 वर्षिय लड़के की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।
  • सिवानी स्थित एसबीआई बैंक शाखा से सात कर्मी संक्रमित मिले है। इनमें 34 वर्षीय, 31 वर्षीय, 27 वर्षीय, 31 वर्षीय, 58 वर्षीय, 40 वर्षीय तथा 25 वर्षीय कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें