पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:संक्रमण से एक और मरीज की मौत, 68 नए केस के साथ जिले में दो हजार के पार हुआ कोरोना का ग्राफ

भिवानी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच अभियान के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग करते टीम सदस्य।
  • अब तक 21 संक्रमितों की चुकी है जान, रविवार को दुर्गा काॅलोनी में 15 केस मिले

जिले में रविवार को एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 21 पर पहुंच गई है। वहीं रविवार को 68 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है, इससे रविवार को जिले में कोरोना का ग्राफ दो हजार से ऊपर पहुंच गया है। पीएनबी व एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी तीन कर्मचारी संक्रमित मिले है। दुर्गा काॅलोनी में 15 व हनुमान गेट क्षेत्र में 6 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इसके अलावा सिवानी, तोशाम, मुंढ़ाल कलां, एचडीएफसी ब्रांच भिवानी व दिनोद गेट क्षेत्र में दो-दो व्यक्ति संक्रमित मिले है। गांव नाथुवास, चांग, लेघा, सरकारी स्कूल ढाणी माहू, डाबर काॅलोनी, पीएनबी बैंक मुख्य ब्रांच, जागृति काॅलोनी, हालुबाजार, उत्तम नगर, महम गेट, बीटीएम क्षेत्र से एक-एक संक्रमित मरीज मिला है। प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से स्क्रीनिंग व सैंपलिंग अभियान जारी है। रविवार दोपहर तक 150 लोगों के सैंपल लिए गए। जिले में 345 कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीज हैं।

सेक्टर-13 की 62 वर्षीय महिला की चंडीगढ़ में मौत

सेक्टर 13 निवासी 62 वर्षीय कोरोना संक्रमित विमला नामक महिला की चंडीगढ़ स्थित अस्पातल में उपचार के दौरान मौत हो गई। महिला को हलकी खांसी व सांस में दिक्कत थी। महिला को परिजनों ने उपचार के लिए 26 अगस्त को हिसार में एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। हालत में सुधार न होने पर परिजनों ने उसे 29 अगस्त को पीजीआईएमएस चंडीगढ़ स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां 3 सितंबर को कोरोना सैंपल लिया और चार सितंबर को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। हालत में सुधार न होने पर उसे आईसीयू में रखा गया। रविवार को कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया।

औद्योगिक क्षेत्र से 13 लोग मिले पॉजिटिव

शाम को जारी लिस्ट में 25 लोग और पॉजिटिव मिले अब भिवानी में कोई पॉजिटिव की संख्या 2032 हो गई है, इनमें से अकेले औद्योगिक क्षेत्र से 13, कृष्णा कॉलोनी से दो, सराय चौपटा, दादरी गेट, विजयनगर, समेत अनेक स्थानों से एक-एक पॉजिटिव की रिपोर्ट मिली है।

अस्पताल से फरार बैंक लूट, हत्या के आरोपी शिवम की तलाश में चार टीमों ने जींद व सोनीपत में दी दबिश

सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से फरार काेरोना संक्रमित बैंक लूट व हत्या के आरोपी की तलाश में पुलिस की चार टीमें जींद, सोनीपत आदि आसपास के क्षेत्रों में दबिश दे रही है। पुलिस को अभी तक आरोपी का सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस की टीम ने आरोपी के घर गांव शामलो पहुंचकर भी पूछताछ की लेकिन आरोपी अस्पताल से फरार होने के बाद अपने घर नहीं गया है। दो दिन पहले कोरोना संक्रमित आरोपी गांव शामलो जिला जींद निवासी शिवम सिविल अस्पताल के वार्ड नंबर 8 स्थित कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड से हथकड़ी को खोल कर फरार हो गया था।

पुलिस ने शुक्रवार रात भर उसकी तलाश की लेकिन उसका सुराग नहीं मिला। शनिवार को शहर में लगभग दो दर्जन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली लेकिन आरोपी का कुछ पता नहीं चला। आरोपी की तलाश में सीआईए, एंटी व्हीक्ल थेफ्ट पुलिस टीम, दिनोद गेट पुलिस चौकी व शहर थाना पुलिस टीम तलाश कर रही हैं। पुलिस की टीम आरोपी के गांव शामलो स्थित घर पर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ की लेकिन आरोपी अस्पताल से फरार होने के बाद अपने घर नहीं पहुंचा। पुलिस आरोपी की तलाश में जींद व सोनीपत में उसके छीपने के संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं लेकिन वह अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। आरोपी के खिलाफ रिवाड़ी खेड़ा स्थित केनरा बैंक में लूटपाट व जींद में एक व्यक्ति की हत्या समेत पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये कहना है सीएमओ का

प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार स्क्रीनिंग व सैंपलिंग अभियान जारी है। जिले में 345 काेरोना संक्रमित एक्टिव मरीज हैं। उन्होंने लोगों से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की अपील की है।'' -डॉ. जितेंद्र कादयान, सीएमओ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें