विरोध में ऑटाे एसाेसिएशन:ऑटाे चालकाें ने डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दामाें में वृद्धि को लेकर जताया विरोध

भिवानी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीजल, पैट्रोल व रसोई गैस में बढ़ाेतरी का विरोध करते हुए ऑटो एसोसिएशन। - Dainik Bhaskar
डीजल, पैट्रोल व रसोई गैस में बढ़ाेतरी का विरोध करते हुए ऑटो एसोसिएशन।
  • शहर में किराया 20 रुपये ही रखने की मांग

शहर के ऑटाे चालकाें ने डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दामाें में हाे रही वृद्धि पर राेष जताया और सरकार से वृद्धि काे वापस लेने की मांग की। बैठक में ऑटाे एसाेसिएशन ने शहर में ऑटाे रिक्शा किराया 20 रुपये ही रखे जाने काे कहा। ऑटाे एसाेसिएशन की बैठक गुरुवार काे पुराना बस स्टैंड स्थित पार्क में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान राजेन्द्र सोनी ने की और संचालन जिला सचिव नरेन्द्र कुमार ने किया।

बैठक में काे संबाेधित करते हुए एसाेसिएशन के प्रधान राजेन्द्र सोनी ने कहा कि सात दिनों से डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस की कीमतों को बढ़ाया जा रहा है। जिसके कारण आम आदमी मंहगाई की चक्की में पिसने का मजबूर है। उन्हाेंने सरकार से डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दामाें में की गई बढ़ौतरी को वापस लेने की मांग की।

ऑटाे रिक्शा किराए काे लेकर प्रशासन के आदेशाें पर एसाेसिएशन के प्रधान राजेंद्र साेनी ने कहा कि हरियाणा रोडवेज बस का लाॅकडाउन से पहले सिटी किराया 5 रुपये प्रति सवारी था, अब राेडवेज ने किराया बढ़ाकर 10 रुपये प्रति सवारी कर दिया है। यह किराया किस अधिकारी की अनुमति से किया गया तथा ऑटो-ई रिक्शा सिटी का किराया 20 रुपये प्रति सवारी 8 जून से ऑटो चालकों की व ई रिक्शा चालकों की मीटिंग तय किया गया था।

किराया वृद्धि के लिए एसोसिएशन कोे किसी अधिकारी से अनुमति लेेने की आवश्यकता नहीं है। ऑटो चालकों के हित में फैसला लेना एसोसिएशन का संवैधानिक अधिकार है। जिला प्रधान राजेन्द्र सोनी ने कहा कि अगर जिला प्रशासन ऑटो व ई-रिक्शा चालकों को बेवजह परेशान करेगा तो ऑटो व ई-रिक्शा चालक पूूर्णता चक्का जाम करने पर मजबूर होंगे।

इस अवसर पर जिला उपप्रधान अजय कुमार, रविन्द्र सिंह, मुकेश, संजय, कृष्ण, अनिल, नरेश, रिंकू, जयबीर, आजाद, प्रदीप समेत अनेक ऑटो व ई रिक्शा चालक मौजूद थे। प्रशासन ने आम नागरिक के िलए शहर में ऑटाे िरक्शा किराया 15 रुपये प्रति सवारी निर्धारित किया है जबकि छात्र-छात्राओं के लिए किराया 10 रुपये प्रति सवारी है। इस पर ऑटाे एसाेसिएशन में राेष है।

खबरें और भी हैं...