कार्यक्रम का आयोजन:राज्य स्तरीय समारोह में प्रतिभाओं काे पदक व सम्मान पत्र दे किया सम्मानित

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेक्षा विहार में राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में प्रतिभावानों को सम्मानित करती सांसद सुनीता दुग्गल। - Dainik Bhaskar
प्रेक्षा विहार में राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में प्रतिभावानों को सम्मानित करती सांसद सुनीता दुग्गल।
  • प्रेक्षा विहार में हुआ आयोजन, सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल रहीं मुख्यातिथि

राष्ट्रीय प्रतिभा विकास डीएस के नेतृत्व में प्रतिभा विकास डीएस मंच भिवानी की ओर से प्रेक्षा विहार में एक राज्य स्तरीय सम्मान समारोह करवाया गया। मुख्यातिथि के रूप में पहुंची सांसद सुनीता दुग्गल ने सभी प्रतिभाओं को पदक व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुनील सोलंकी व सतीश खटक ने संयुक्त रूप से की। विशिष्ट अतिथि समाजसेवी क्षितिज निर्माण दिल्ली, रायसिंह प्रदेश सचिव अनुसूचित जाति मोर्चा हरियाणा, सूरजमल निननिया, ओमप्रकाश डाबला, रामधारी सिंह नागर ने सभी बच्चों व संस्थाओं को सम्मानित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रतिभा विकास मंच द्वारा जाे समय-समय पर प्रतिभाओं को सम्मानित किया जा रहा है यह कार्य बहुत ही सराहनीय है। देहरान के द्वारा चलाई गई यह खेल क्षेत्र, शिक्षा क्षेत्र व अन्य सभी क्षेत्रों के बच्चों को सम्मानित करने की मुहिम यह एक बहुत ही सराहनीय कदम है।

इस तरह के कार्यक्रम से बच्चें मोटिवेट होते हैं जिससे उनमें कुछ अच्छा करने की भावना पैदा होती है इसलिए इस तरह के सम्मान समारोह सभी समिति और संस्थाओं को समय-समय पर करवाकर बच्चों को मोटिवेट करते रहना चाहिए।

समारोह में मंच के द्वारा लिए गए राष्ट्रीय स्तर के एग्जाम लेवल-1 व लेवल-2 के 10-10 बच्चे, एमबीबीएस, बीडीएस, इंजीनियर, एनईटी, पीएचडी, खेल क्षेत्र में राज्य व राष्ट्रीय पदक विजेताओं, सांस्कृतिक क्षेत्र में नाम कमाने वाले बच्चे, विभिन्न प्रकार की समिति व संस्थाएं जो किसी भी क्षेत्र में समाज को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है व अन्य क्षेत्र में छुपी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

आयोजक कमेटी के महासचिव सुरेंद्र शास्त्री ने बताया कि प्रतिभा मंच के द्वारा इस तरह के तहसील, जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम समयनुसार करवाकर जिले, राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा को आगे लाकर उसे प्रोत्साहित किया जाता रहेगा। इस कार्यक्रम में राजेन्द्र लड़वाल, सत्यवान खटक, आजाद प्रधान, सज्जन इटकान, मनोज नागर, मोनिका कोच, श्याम सुंदर इन्दौरा, दीपक सरोहा, संदीप योगी, रोनित सोलंकी आदि का योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...