पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज:तीन साल की ईपीएफ राशि जमा नहीं करवाने के आरोप में कंपनी पर केस

भिवानी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिसार की सिक्योरिटी सर्विस कंपनी ने शिक्षा बोर्ड में लगाए थे कर्मी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में हिसार की एक सिक्योरिटी सर्विस कंपनी की तरफ से 45 कर्मचारियों की लगभग तीन साल की ईपीएफ राशि जमा न करवाने पर पुलिस ने बोर्ड सचिव की शिकायत पर आरोपी कंपनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी को दिए पत्र में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव ने बताया कि शांति मार्केट डाबड़ा चौक हिसार स्थित दुर्गा सिक्योरिटी सर्विस कंपनी के माध्यम से बोर्ड कार्यालय में लगाए गए कुशल व अकुशल श्रमिकों के ईपीएफ का कंपनी ने भुगतान नहीं किया। कंपनी के माध्यम से बोर्ड में माली, इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर, ड्राइवर व प्लंबर की नियुक्ति की गई थी लेकिन कंपनी ने कर्मचारियों के अगस्त 2014 से जून 2017 तक के ईपीएफ का भुगतान नहीं किया, जबकि शर्तों के अनुसार कंपनी को कर्मचारियों के ईपीएफ का भुगतान करना जरूरी था। इस संबंध में कर्मचारियों ने बार बार बोर्ड को शिकायत दी गई थी।

इसको लेकर सक्षम अधिकारी को जांच के आदेश दिए गए थे। सीए से प्राप्त रिपोर्ट अनुसार कंपनी ने श्रमिकों का ईपीएफ जमा नहीं करवाया गया पाया। इसके चलते बोर्ड अधिकारी ने पुलिस में शिकायत देकर संबंधित कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

45 कर्मचारियों को नियुक्ति दी गई थी
बताया जाता है कि कंपनी के माध्यम से शिक्षा बोर्ड में विभिन्न पदों पर लगभग 45 कर्मचारियों को नियुक्ति दी गई थी। कंपनी ने कर्मचारियों की तीन साल की लगभग 13 लाख रुपये की ईपीएफ राशि जमा नहीं करवाई। इस संबंध में कर्मचारियों ने ईपीएफ विभाग के रोहतक कार्यालय में भी कंपनी की शिकायत दी थी लेकिन अधिकारियों ने कंपनी के खिलाफ ईपीएफ जमा न करवाने पर कोई कार्रवाई नहीं की। इसके चलते बोर्ड ने कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser