पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मारपीट का आरोप:शिव मंदिर की जमीन पर कब्जा प्रयास के मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

भिवानी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुजारी व उसकी पत्नी के साथ भी की थी मारपीट, पुलिस ने की जांच शुरू

हांसी गेट के नजदीक स्थित शिव मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास व पुजारी के साथ मारपीट के मामले को लेकर पुलिस ने एसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसपी को दी शिकायत में कमला नगर दिल्ली निवासी वरिष्ठ नागरिक प्रदीप पुत्र शिवशंकर ने बताया कि हांसी गेट के पास उनके दादा ने एक शिव मंदिर का निर्माण करवाया था।

मंदिर की देखभाल उनके परिवार के सदस्यों की तरफ से नियुक्त पुजारी शमशेर शर्मा कर रहा हैं। 12 जून को पुजारी की पत्नी संतोष ने उन्हें फोन कर सूचना दी कि लोहड़ बाजार निवासी मामचन्द, नरेश, सत्यनारायण ने जबरदस्ती मंदिर परिसर में घुसकर हमें डराया धमकाया। आरोपियों ने मंदिर में बने एक कमरे में रखा सामान बाहर फेंक दिया। सूचना के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की।

10 जुलाई रात लगभग साढ़े 8 बजे मामचंद, सत्यनारायण, बाबुलाल, नरेश, पिंकी, ललिता और सोनू गैर कानूनी तरीके से मंदिर परिसर में फिर घुस आए और नाजायज रूप से मंदिर में बने कमरे का ताला और कुंडा तोड़ दिया। मंदिर में लगा सीसीटीवी कैमरा भी तोड़कर अपने साथ ले गए तथा जबरदस्ती एक कमरे का अतिक्रमण किया और पुजारी की पत्नी के साथ झगड़ा किया। शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर की बजाए केवल कलंदरा लिखा, जिसमें नरेश, सत्यनारायण, ललिता व पिंकी को अभियुक्त बनाया गया। जबकि अन्य अभियुक्त मामचन्द, बाबूलाल व राहुल का नाम नहीं लिखा गया। 28 अगस्त को पुलिस ने दोबारा से कलंदरा 107/151 लिखा और मामचंद, बाबूलाल, सत्यनारायण, नरेश, पिंकी, ललिता जिनको अभियुक्त बनाया गया।

तीसरी बार मंदिर में घुसकर किया पुजारी के परिवार पर हमला

शिकायत में बताया गया कि 10 सिंतबर को सुबह 6 बजे मामचंद, बाबुलाल, सत्यनारायण, नरेश, पिंकी, ललिता व राहुल मंदिर परिसर तीसरी बार फिर मंदिर परिसर में घुस गए और पुजारी शमशेर शर्मा व उसी पत्नी संतोष पर डंडों से हमला कर दिया। हमलावरों ने लाठी, लोहे की रॉड तथा नुकीले हथियार से हमला किया। पुजारी के दो नाबालिग बच्चों को भी चोटें आई थी। लोगों ने शमशेर, संतोष व उनके घायल बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में पहुंचाया लेकिन उसी रात मंदिर में कुछ शरारती तत्वों ने पुजारी के कमरे का ताला तोड़ दिया और सामान उठाकर ले गए। 14 सितंबर को इस संबंध में एसपी को लिखित में शिकायत दी गई। प्रदीप कुमार ने पुलिस से मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा करने, पुजारी के परिवार के साथ मारपीट व कमरे से सामान चोरी पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही

जब से पुजारी ने पुलिस को मामले की शिकायत दी है। पुलिस ने जांच के बाद मामले दर्ज किए हैं। जमीन को लेकर विवाद है। पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है। - विक्रांत, एसएचओ|

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें