पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:किसानों की राह में गड्‌ढे खोदने वालों के खिलाफ दर्ज हो केस: शर्मा

भिवानी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कर्मचारी किसान के ही बेटे व भाई हैं और उनकी एकजुटता सरकार को झुका कर रहेगी। यह बात सर्व कर्मचारी संघ के पूर्व प्रधान व किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष फूल सिंह श्योकंद ने कितलाना टोल पर किसानों के अनिश्चित कालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ कर्मचारियों का भी शोषण कर रही है। आज इस जनविरोधी सरकार को मुंह तोड़ जवाब देने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि अगर किसान और कर्मचारी के हाथ यूं ही मिले रहे तो कोई सरकार उन्हें जीतने से नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि 12 जनवरी सर्व कर्मचारी संघ और सीटू से जुड़े तमाम संगठन जिला स्तर पर सचिवालय पर किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर घेराव करेंगे।

धरने को समर्थन देने पहुंचे पूर्व आईजी रणबीर शर्मा ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से अपनी जायज मांगों के लिए प्रदर्शन करने वाले किसानों पर लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस छोड़ना पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। उन्होंने कहा कि ये पहली सरकार है जिसने आंदोलन करने वालों को रोकने के लिए सड़कें तक खोद डाली। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए जाएंगे। अगर सरकार ने ये नहीं किया तो कोर्ट में इस्तगासा डाला जाएगा। दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड के लिए विभिन्न खापों और संगठनों की अहम बैठक 11 जनवरी को सुबह 11 बजे दादरी में स्वामी दयाल धाम पर होगी। इसमें किसान परेड के लिए जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर खाप 40 सांगवान के सचिव नरसिंह डीपीई, खाप फौगाट के सचिव सुरेश फौगाट, खाप 25 श्योराण सर्वजातीय के प्रधान बिजेंद्र बेरला, चौधरी छोटूराम और अम्बेडकर मंच के संयोजक गंगाराम श्योराण, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, जाटू खाप के मास्टर राजसिंह, भाकियू लोकशक्ति के रणबीर फौजी, सर्व कर्मचारी संघ के राजकुमार घिकाड़ा, सीटू की कमलेश भैरवी, सिंहमार खाप के मीर सिंह सिंहमार के संयुक्त संयोजन में दिए जा रहे धरने के सत्रहवें दिन भी टोल फ्री रहा। इस अवसर पर मास्टर शेर सिंह, शमशेर फौगाट, राजू मान, कमल प्रधान, रणधीर घिकाड़ा, अधिवक्ता ब्रह्मानंद, विनोद कुमार, प्रधान जितेन्द्र धनखड़, सूरजभान सांगवान, धर्मेंद्र छपार, डॉ. विजय मन्दोला, संजय सांगवान, दिलबाग नीमड़ी, डॉ. ओमप्रकाश, राजकुमार हड़ौदी, रामकुमार सोलंकी, चंद्रपाल, सत्यवान बलियाली, रत्तन सिंह, सूबेदार सतबीर सिंह व अजीत सिंह थे।

बाॅक्सर बिजेंद्र ने किसानों का समर्थन कर कहा- किसान विरोधी है सरकार
सरकार जबरदस्ती किसानों पर तीनों कानून थोंप रही है जो कि किसान हितैषी नहीं हैं। उक्त शब्द बॉक्सर बिजेंद्र ने गांव पटौदी में चल रहे धरने को समर्थन करने के उपरांत संबोधित करते हुए कही। बॉक्सर बिजेंद्र ने कहा कि डेढ़ माह से भी ज्यादा समय हो गया है किसान तीनों कृषि कानून के विरोध में धरने पर बैठे हैं। सरकार किसानों की समस्याओं की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। बिजेंद्र ने कहा सरकार व किसानों की कई दौर की बातचीत हो चुकी हैं लेकिन समाधान नहीं हुआ है। बिजेंद्र ने कहा कि सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी हुई है। बिजेंद्र ने कहा कि अगर ये तीनों कानून लागू हो गए तो किसान को अपनी ही जमीन पर मजदूरी करनी होगी। किसान को अपनी का भाव नहीं मिल पाएगा। धरने में ओमप्रकाश कड़वासरा, होशियार सिंह सांगवान, बलवान नंबरदार, अतरसिंह, प्रेम कड़वासरा, संदीप भड़िया, सोमबीर जटासरा व बिट्टू सांगवान आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser