पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:वीरवान पाना के 77 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव की मौत, 13 नए केस मिले; कुल संक्रमित हुए 3214

भिवानी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना संक्रमित एक मरीज की और माैत हाे गई। इससे जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 45 हो गई है। गुरुवार को 13 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, इससे संक्रमितों की संख्या 3214 हो गई है, जबकि 2964 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। गुरुवार को सीएमओ ने खुद होम क्वारंटाइन मरीजों के घर पहुंचकर उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।

वीरवान पाना के 77 वर्षीय कोरोना संक्रमित रिछपाल की उपचार के दौरान अग्रोहा मेडिकल कॉलेज हिसार में मौत हो गई। वह सांस व बुखार से पीड़ित थे। एक सप्ताह पहले उन्हें बुखार की शिकायत हुई थी। उन्हें भिवानी सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया था। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 9 अक्टूबर को उन्हें अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया था। जहां 14 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई।

कहां-कहां मिले हैं संक्रमित

गुरुवार को बीटीएम लाइन क्षेत्र से तीन, सेवा नगर व बड़दू चैना में दो-दो व्यक्ति संक्रमित मिले है। इसके अलावा रिवाड़ी खेड़ा, पालुवास, पुराना बस स्टैंड क्षेत्र, शास्त्री नगर, गांव संडवा व सिवानी में एक-एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने स्क्रीनिंग व सैंपलिंग अभियान शुरू किया। जिले में गुरुवार को 800 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए व 24 संक्रमित मरीज ठीक हुए।

सीएमओ ने घर पहुंचकर ली संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी

सीएमओ डॉ. सपना गहलावत ने होम आइसोलेट पर उपचार ले रहे सेक्टर-13 व पुराना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी दो संक्रमित मरीजों के घर पहुंचकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने मरीजों का हालचाल जाना और कहा कि किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी तरह की जरूर पड़े तो वह विभाग के हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते है। इसके अलावा स्वास्थ्य जांच के लिए घर पर पहुंचने वाली विभाग की टीम के माध्यम से भी सहायता प्राप्त कर सकते है। जिले में फिलहाल 206 कोरोना एक्टिव मरीज है। इनमें से 178 मरीज अपने अपने घरों में होम आइसोलेट पर उपचार ले रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें