पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुरक्षा सम्मेलन:शिष्टता-मधुर व्यवहार से करें यात्रियों की हर संभव मदद: अरोमा सिंह ठाकुर

भिवानी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पौधारोपण कर रेलवे सुरक्षा बल सदस्यों को किया पर्यावरण सुरक्षा और संरक्षण के लिए प्रेरित

उत्तर पश्चिम रेलवे सुरक्षा बल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त अरोमा सिंह ठाकुर ने गुरुवार को भिवानी पोस्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडल सुरक्षा आयुक्त बीकानेर केडी पटेल उपस्थित रहे। अरोमा सिंह ठाकुर ने निरीक्षक उषा निरंकारी को पोस्ट पर उपलब्ध बल सदस्याें का उचित उपयोग करते हुए रेल संपति, यात्री एवं यात्री सामान की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

रेलवे सुरक्षा बल बैरिक पर अरोमा सिंह ठाकुर ने बल सदस्यों का सुरक्षा सम्मेलन लिया। इसमें सर्वप्रथम कोरोना संक्रमण के चलते भारत सरकार व रेलवे बोर्ड की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालन करते हुए अपना बचाव करते हुए ड्यूटी करने के लिए निर्देशित किया गया।

इसके साथ ही पूर्व की भांति जरूरतमंद लोगों को मास्क उपलब्ध करवाने बारे में बताया गया। उन्होंने लाॅकडाउन के दौरान रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ की ओर से किए गए सराहनीय कार्यों जैसे जरूरतमंद लोगों को खाना, मास्क वितरित करना आदि की प्रशंसा की। उन्होंने जवानों को त्योहारी सीजन में अलर्ट रहने को कहा। वर्तमान में चल रहे किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए ड्यूटी सतर्कता से करने, गाड़ी अनुरक्षण ड्यूटी के दौरान संक्रमण से बचाव रखने के बारे में निर्देशित किया गया।

अकाउंट नंबर, ओटीपी व अन्य सीक्रेसी किसी को ना दें

अरोमा सिंह ठाकुर ने ड्यूटी के दौरान यात्रियों से शिष्टता पूर्वक व मधुर व्यवहार करते हुए उनकी हर संभव मदद करने के बारे में बताया। इस दाैरान वर्तमान में अकाउंट हैक कर पैसे निकालने की घटनाओं को देखते हुए बल सदस्यों को निर्देशित किया गया कि अपना अकाउंट नंबर, ओटीपी तथा अन्य गुप्त सूचनाएं फोन पर किसी को ना दें ताकि इस प्रकार की घटनाओं के शिकार ना हो।

महानिदेशक ने बल सदस्यों के लिए जारी सोशल मीडिया पॉलिसी की जानकारी देते हुए कड़ाई से पालना करने के लिए कहा। इस दाैरान अवांछनीय गतिविधियों में संलिप्त न होने, अच्छे कार्य करने जिससे रेलवे सुरक्षा बल की छवि उज्जवल हो, के बारे में प्रेरित किया। अरोमा सिंह ने सुरक्षा सम्मेलन में बल सदस्यों की समस्याएं भी पूछी। केडी पटेल ने दिशा-निर्देशों की भविष्य में कड़ाई से अनुपालन करने का आश्वासन दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें