वेदर अलर्ट:पहाड़ों में बर्फबारी और शीतलहर के कारण न्यूनतम तापमान में 5.4 डिग्री व अधिकतम में 2.2 डिग्री की गिरावट

भिवानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घंटाघर चाैक क्षेत्र में छाया हल्का काेहरा। - Dainik Bhaskar
घंटाघर चाैक क्षेत्र में छाया हल्का काेहरा।
  • सुबह 10 बजे तक छाया रहा कोहरा, फिलहाल परिवर्तनशील रहेगा मौसम

भिवानी सहित जिलाभर में मकर संक्रांति पर्व के दिन ठंड का प्रकोप जारी रहा। सुबह 10 बजे तक हल्का कोहरा छाया रहा उसके बाद सूर्यदेव बादलों के पीछे से निकलने का प्रयास करते जरूर नजर आए लेकिन अपनी गर्मी से लोगों की ठंड दूर नहीं कर पाए। सूरज के दर्शन मात्र कुछे एक मिनटाें के लिए ही होते रहे। दिनभर सूर्यदेव के तेवर कमजोर रहे। क्षेत्र में बीते कुछ दिन से पहाड़ों में बर्फबारी और शीतलहर के कारण ठंड का प्रकोप काफी बढ़ गया है। सुबह कोहरा भी आम जन-जीवन को काफी प्रभावित कर रहा है।

शुक्रवार को भिवानी का न्यूनतम तापमान गुरुवार के मुकाबले 5.4 डिग्री गिरकर 4.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 2.2 डिग्री लुढ़ककर 14.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। बीते साल अधिकतम तापमान 18.5 व न्यूनतम पांच डिग्री दर्ज किया गया। सामान्यतः अधिकतम पारा 22 व न्यूनतम छह डिग्री रहता है। मौसम में आर्द्रता 97 प्रतिशत रही। दिन में 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली शीतलहर ने को काफी परेशान किया।

18 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना

क्षेत्र में 18 जनवरी तक आमतौर पर मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन बीच-बीच में कुछ स्थानों पर आंशिक बादलवाई रहने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं घनी धुंध छाई रहेगी। इसके बाद भी मौसम विभाग ने मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना जताई है।

खबरें और भी हैं...